विकराल रूप ले रहा है गिरता जल स्तर : राजपूत
| Rainbow News - Apr 28 2017 12:30AM

नोएडा। वोटबैंक की राजनीति ने देश का बंटाधार कर दिया है। भावनात्मक मुद्दों के सहारे लोगों का बेवकूफ बनाया जा रहा है। जमीनी मुद्दे पीछे छूटते जा रहे हैं। देश में सबसे बड़ी समस्या लगातार गिर रहे जल स्तर की है। समय रहते यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो वह समय दूर नहीं कि लोग दो बूंद पानी के लिए तरसेंगे। यह बात फाइट फॉर राइट के राष्ट्रीय अध्यक्ष चरण सिंह राजपूत ने जल समस्या पर चिंता व्यक्त करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि वैसे तो यह समस्या पूरे देश की है पर नोएडा में यह विकराल रूप लेती जा रही है। हाईटेक शहर के रूप में प्रसिद्ध नोएडा में पानी की समस्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। वह बात दूसरी है कि किसी संगठन या समाज के ठेकेदार का ध्यान इस समस्या की ओर नहीं जा रहा है। शहर में लगातार बढ़ रहे पानी के धंधे के चलते जलस्तर लगातार गिर रहा है।

पीने के पानी का तो यह हाल है कि मुश्किल से 10 फीसद लोग सप्लाई का पानी पीते होंगे। 90 फीसद पानी खरीदकर पानी पीते हैं। खरीदा गया पानी भी ऐसा कि दो दिन यदि आप इसे रख दें तो ऐसी बदबू मारेगी कि पीना तो दूर की बात की बात आप उसे नाक के सामने नहीं कर सकते। वैसे तो पूरे नोएडा में यह धंधा फलफूल रहा है पर सेक्टर 10 में कुछ ज्यादा ही चल रहा है।

फाइट फॉर राइट इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएगा। समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो सड़कों पर भी उतरा जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन के अलावा आम नागरिक को भी इस समस्या की ओर जागृत होना होगा। यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो वह समय दूर नहीं कि नोएडा में रहना ही मुश्किल हो जाए।

 



Browse By Tags



Other News