प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड में हुईं रंगभेद का शिकार! ब्राउन स्किन की वजह से नहीं मिली फिल्म!
| Rainbow News - Apr 12 2018 4:20PM

मुंबई। प्रियंका चोपड़ा अब हॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी है। टीवी सीरीज के अलावा वे हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर रही हैं। प्रियंका वहां काफी पॉपुलर है लेकिन इसके बाद भी हॉलीवुड में रंगभेद के चलते उन्हें एक फिल्म में रोल नहीं मिला। एक इंटरनेशनल मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने हॉलीवुड में रंगभेद का सामना करने की बात कबूली. वे कहती हैं, पिछले साल मैंने अपने स्किन कलर की वजह से एक हॉलीवुड मूवी खोई हैष इस वजह से मैं काफी निराश भी हुई थी।

प्रियंका ने कहा, स्टूडियो से किसी ने मेरे मैनेजर को कॉल कर कहा, उनकी फिजिकैलिटी सही नहीं है। इसका मतलब मुझे समझ नहीं आया क्या था? तब मेरे मैनेजर ने कहा कि उन्हें अपनी फिल्म के लिए ब्राउन चेहरा नहीं चाहिए। प्रियंका को बचपन में भी रंगभेद का शिकार होना पड़ा था।  जिसका खुलासा वे पहले कर चुकी हैं।

पढ़ाई के लिए प्रियंका ने अमेरिका के बोस्टन के  एक स्कूल में एडमिशन लिया था। उस दौरान उन्हें रंगभेद झेलना पड़ा था। प्रियंका चोपड़ा ने कहा था, 'जब मैं 12 साल की थी तो अमेरिका में स्कूली पढ़ाई के लिए आई थी लेकिन अमेरिका में लोगों की रंगभेदी टिप्पणियों की वजह से मुझे यहां से भारत लौटना पड़ा।

'प्रियंका ने बताया था कि जब वो स्कूल में पढ़ती थीं तो सब उन्हें ब्राउनी कहकर बुलाते थे. बकौल एक्ट्रेस, 'वो कहते हैं कि हम भारतीय सिर हिलाकर बात करते हैं. हमारा मजाक उड़ाया जाता है। हम घर पर जो खाना बनाते हैं, उस खाने की महक का मजाक उड़ाया जाता है. इन्हीं तानों से तंग आकर मैंने अमेरीका छोड़ा और भारत आ गई।



Browse By Tags



Other News