जौनपुर : गौराबादशाहपुर इलाके में जयन्ती से पहले तोड़ी गई अम्बेडकर मूर्ति
| Rainbow News - Apr 13 2018 2:56PM

उत्‍तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर थाना के गजना गांव में गुरुवार की देर रात डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़ने की घटना सामने आई। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंची और मूर्ति को जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

मूर्ति टूटने पर गुस्‍सा जता रहे लोगों को पुलिस ने शांत कराया। कुछ ही देर बाद प्रतिमा को जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने लोगों से शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने की अपील की।

बता दें कि गौराबादशाहपुर थाना के गजना गांव में साल 2001 में डॉ.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी। गांव में 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती मनाने की तैयारियां चल रही थी। शुक्रवार को यहां साफ-सफाई और सजावट होनी थी। मगर जब सुबह लोग पहुंचे तो वहां मूर्ति टूटी हुई मिली। इसके बाद लोगों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी।

इस घटना की जानकारी जफराबाद के विधायक डॉ. हरेंद्र सिंह को भी दी गई। विधायक ने इस घटना के जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस बारे में गौराबादशाहपुर थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है, अभी तहरीर नहीं मिली है जैसे ही मिलेगी मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।



Browse By Tags



Other News