बारहवीं बाद कॅरियर विकल्पों पर यूथ इंटरेक्शन
| Rainbow News - Apr 16 2018 11:54AM

वी आर वन फाउंडेशन ने किया यूथ इंटरेक्शन सेमिनार का आयोजन  
बारहवीं के बाद कॅरियर विकल्पों पर छात्रों को दी जानकारी
लर्निंग एक्टिविटी से सिखाया खुद को जानने का फंडा

दिल्ली। यूथ डेवल्पमेंट के मुद्दे पर काम कर रहे वी आर वन फाउंडेशन की ओर से भागीरथी विहार स्थित मिलेनियम पब्लिक स्कूल में एक दिवसीय यूथ इंटरेक्शन सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान बारहवीं व ग्रेजुएशन के छात्रों को कॅरियर विकल्पों की जानकारी दी गई।

इसके साथ ही देश के प्रमुख विश्वविद्यालों और उनमें संचालित कोर्सों से छात्रों को अवगत कराया। सेमिनार में खेल आधारित लर्निंग एक्टिविटी के माध्यम से छात्रों के कॅरियर इंट्रेस्ट व क्षमता को जानने और उसे बेहतर बनाने के टिप्स भी दिये गये।

यूथ मोटिवेटर व टीचर इरशाद अली ने छात्रों को एकेडमिक पढ़ाई के साथ ही स्किल्स को बेहतर बनाने पर जोर दिया ताकि छात्र बदलते समय में भी खुद को साबित कर सकें। इस मौके पर फाउंडेशन के निदेशक रहीसुद्दीन रिहान ने छात्रों को स्वंय की क्षमता और इंट्रेस्ट के आधार पर कोर्स चुनने की सलाह दी। सेमिनार में सबसे ज्यादा बल छात्र जो सोचते हैं, उसको पूरा कैसे करें पर दिया गया।

सेमिनार में फाउंडेशन की सदस्य दीपशिखा, नदीम खान, पुष्पेंद्र सिहं, सुमित कुमार, मो. अशरफ, प्रताप सिंह, रवि कुमार, मोहसिन खान, मो. आमिर, प्रकाश सिंह समेत बारहवीं व ग्रेजुएशन के छात्र शामिल रहे।

-RAHISUDDIN
Media Monitor and News Analyst



Browse By Tags



Other News