यमराज का अपमान करने पर सिंगर पूजा पर एफ.आई.आर. दर्ज
| Rainbow News - Apr 28 2018 4:15PM

पंजाब की मशहूर सिंगर मिस पूजा के फैन्‍स के लिए बुरी खबर है। मिस पूजा पर काफी गंभीर आरोप लगे हैं। दरअसल पंजाब के रुपनगर जिले की नांगल पुलिस ने गायिका के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है। सिंगर मिस पूजा पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक मशहूर गाने में यमराज को नशे की हालत में दिखाकर हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत की हैं।

शिकायत एडवोकेट संदीप कौशल नाम के शख्स ने की है। आरोप हैं कि मिस पूजा ने पंजाबी गीत 'जीजू की करदा' में हिंदू देवी देवताओं का गलत चित्रण किया है। इस पर ग्रामीण कोर्ट के जज सचल बब्बर के आदेश पर नांगल पुलिस ने सिंगर मिस पूजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उल्‍लेखनीय है कि मिस पूजा 2013 में भाजपा में शामिल हुई थीं और इस बार उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाए भी हैं।

मिस पूजा के एक गाने, जिसका टाइटल‘जीजू की करदा'है, उसमें दिखाया गया है एक महिला का पति शराब पीकर घर आता है और महिला को उसमें यमराज नजर आते हैं। शराब के नशे में धुत्त पति के हाथ में गदा भी दिखाया गया है। कोर्ट में की गई अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता वकील ने कहा कि आरोपी मिस पूजा ने वीडियो की शुरुआत में स्वीकार भी किया है कि उसे अपने पति में यमराज नजर आता है।

शिकायत में कहा गया है कि किसी वेद, पुराण और किसी भी धार्मिक किताब में इस बात का उल्लेख नहीं है कि यमराज शराब का सेवन करते हैं। ऐसे में यमराज को शराब के नशे में धुत्त दिखाकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया गया है। साथ ही हिंदू धर्म का अपमान भी किया गया है। इसी शिकायत के आधार पर शिकायतकर्ता वकील सिंगर, एक्टर और वीडियो बनाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कारवाई की मांग की है।

थाना इंचार्ज सब इंस्पेक्टर सन्नी खन्ना ने बताया कि उनके पास कोर्ट के ऑर्डर नहीं पहुंचे हैं तथा ऑर्डर पहुंचते ही एफआईआर दर्ज की जाएगी। उसके बाद अदालत की ओर से जो भी कार्रवाई के निर्देश होंगे, उसका पालन किया जाएगा। पंजाब के राजपुरा की रहने वाली पंजाबी गायिका मिस पूजा का असली नाम गुरिंदर कौर कैंथ है। वे 2013 में भाजपा में शामिल हो गई थीं। होशियारपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना के सवाल पर पूजा ने कहा कि अभी उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है। फिर भी पार्टी जो फैसला करेगी, वह उन्हें मंजूर होगा।



Browse By Tags



Other News