रेप पर मौत की सजा काफी नहीं, दुष्कर्मी की सर्जरी कर नपुंसक बना देना चाहिए : सुब्रमण्यम स्वामी
| Rainbow News - Apr 30 2018 12:46PM

नाबालिगों से दुष्कर्म करने वालों को भले ही भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने मौत की सजा देने के लिए कानून बना दिया हो, लेकिन भाजपा के ही सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि मौत की सजा पर्याप्त नहीं है बल्कि ऐसा करने वालों की सर्जरी कर उन्हें नपुंसक बना देना चाहिए। स्वामी ने वर्ष 1984 में अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भारतीय सेना के ऑपरेशन ब्लूस्टार चलाने को भी ऐतिहासिक गलती करार दिया है।

यहां पहुंचे स्वामी से मीडिया ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की हालिया चर्चित घटना समेत देश के विभिन्न हिस्सों से आ रही दुष्कर्म की खबरों को लेकर सवाल पूछा था। स्वामी ने जवाब में कहा, ऐसे मामलों में मौत की सजा पर्याप्त नहीं है। दुष्कर्म करने वाले की कैस्ट्रेशन सर्जरी (बधिया करना) भी करनी चाहिए, जिससे भविष्य में वे ऐसा जघन्य अपराध करने के बारे में सोच भी ना सकें।

वर्ष 1984 के जून माह में स्वर्ण मंदिर परिसर में जमे आतंकियों को निकालने के लिए सेना की कार्रवाई पर स्वामी ने कहा, ऑपरेशन ब्लूस्टार एक ऐतिहासिक गलती थी और इसे नहीं किया जाना चाहिए था।

बता दें कि 1984 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार थी, जबकि प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निर्देश पर भारतीय सेना ने ये कार्रवाई की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही अंगरक्षकों ने कर दी थी। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिक्खों के विरुद्ध दंगे भड़क गए थे। स्वामी ने नवंबर, 1984 में भड़के सिक्ख विरोधी दंगों को जाति संहार की संज्ञा दी।

मशहूर अर्थशास्त्री सुब्रमण्यम स्वामी अपनी सरकार के उस फैसले के विरोध में हैं, जिसमें स्वर्ण मंदिर परिसर में चलने वाली सामुदायिक रसोई (लंगर) के लिए आने वाले खाने के सामान की खरीद पर जीएसटी वसूलने के निर्देश दिए गए हैं। स्वामी ने इस निर्देश को तत्काल वापस लेने की मांग की है।

स्वामी को यकीन है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में भी भाजपा ही विजेता के तौर पर उभरेगी। उन्होंने कहा, भ्रष्ट आदमी जेल में भेजे जा रहे हैं और देश के लोग सरकार की इस कार्रवाई से खुश हैं।



Browse By Tags



Other News