एनएच 527डी निर्माण मामला : पूर्व निर्माण कंपनी का ठेका रद्द नहीं हुआ अभी, चल रही है प्रक्रिया
| Rainbow News - May 14 2018 4:15PM

नौका टोला में ग्रामीणों द्वारा घरों का पानी सड़क पर बहाने से मरम्मत कार्य में आ रही है बाधा

सड़क खंड के पूर्ण रूप से निर्माण का टेंडर जल्द से जल्द किये जाने की मांग

एनएच 527डी निर्माण मामले में शिक्षाविद् प्रो. डा. स्वयंभू शलभ द्वारा पीएमओ में दर्ज सार्वजनिक शिकायत के आलोक में एनएचएआई ने अपना जवाब दिया है। यह जानकारी एनएचएआई के उपमहाप्रबंधक आर के श्रीवास्तव ने डा. शलभ को पत्र के जरिये दी है।

बताया गया है कि एनएच 28 ए (527डी) के रखरखाव और मरम्मती के लिए मे. जेएमसी कंस्ट्रक्शन को आबंटित कार्य उक्त कंपनी द्वारा गत 27 फरवरी 2018 से आरंभ किया जा चुका है। कार्य प्रगति का विवरण देते हुए बताया गया है कि अबतक 38.068 किमी मोटरेबल बनाने का कार्य हो चुका है।

कुल लंबाई 1.488 किमी और इसके अतिरिक्त डब्लूएमएम और जीएसबी का कार्य 2.849 किमी में प्रगति पर है। निर्माण कंपनी को निर्देश है कि हर स्थिति में निर्धारित समयावधि जून 2018 में मरम्मत का कार्य पूरा हो जाय। वहीं मरम्मत कार्य में आ रही बाधा के विषय में बताया गया है कि नौका टोला में बसे ग्रामीण घरों का गंदा पानी मुख्य सड़क पर बहा देते हैं। इससे कीचड़ दलदल बनता है जिससे मरम्मत कार्य में भी बाधा आ रही है।

आगे बताया गया है कि गंदे पानी को सड़क पर आने से रोकने हेतु स्थलानुसार आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। साथ ही किसी को असुविधा न हो इसके लिए धूल वाले स्थानों पर एवं कार्यस्थल पर पानी के टैंकर द्वारा पानी के छिड़काव का भी निर्देश कंपनी को दिया हुआ है एवं निर्माण कंपनी द्वारा पानी का छिड़काव किया जा रहा है। नये टेंडर के सवाल पर बताया गया है कि रियायतग्राही का ठेका रद्द करने की प्रक्रिया चल रही है।

इस बीच डा. शलभ ने इस पूरे सड़क खंड के पूर्ण रूप से निर्माण का टेंडर जल्द से जल्द करके किसी सक्षम कम्पनी को कार्य सौंपे जाने की मांग पीएमओ से की है। बताया है कि इस सड़क को मोटरेबल बनाने का काम पूरा भी हो जाय तो भी समस्या खत्म नहीं होने वाली। भारी वाहनों की आवाजाही के बीच यह कामचलाऊ सड़क शुरूआती बरसात भी नहीं झेल पाएगी।



Browse By Tags



Other News