10वीं में बेटे के फेल होने पर पिता ने दी शानदार पार्टी
| Rainbow News - May 16 2018 3:12PM

भोपाल। अक्सर देखा गया है कि कक्षा में नंबर कम आने पर बच्चों को मां-बाप से खूब डांट मिलती है और अगर बच्चा फेल हो गया, तब तो क्या ही कहें। बच्चे के फेल होने पर जहां मां-बाप खूब डांट-फटकार लगाते हैं, वहीं एक ऐसा पिता भी है जिसने बेटे के फेल होने पर पार्टी दी। सुरेंद्र कुमार व्यास नाम के शख्स का बेटा आशु 6 में से 4 सब्जेक्ट्स में फेल हो गया, जिसके बाद पिता ने खूब शानदार पार्टी दी।

हाल ही में मध्य प्रदेश बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया गया। दोनों ही कक्षाओं में कई बच्चे फेल हुए और उन्हें मां-बाप से जमकर डांट भी मिली, लेकिन सागर के रहने वाले आशु को फेल होने पर शानदार पार्टी मिली। आशु के पिता सुरेंद्र कुमार व्यास शिवाजी वॉर्ड में रहते हैं और बेटे के रिजल्ट आने पर उन्होंने पार्टी आयोजित की। व्यास के पार्टी देने से हर कोई हैरान था लेकिन इसके पीछे उनका बड़ा ही नेक मकसद है। व्यास अपने बेटे को ये बताना चाहते हैं कि पास-फेल होना ही जीवन में सबकुछ नहीं होता।

सुरेंद्र कुमार व्यास ने कहा, 'मैं अपने बेटे को प्रेरित करना चाहता था। परीक्षा में फेल होने के बाद बच्चे डिप्रेशन में चले जाते हैं और कई तो अपनी जिंदगी खत्म करने जैसा बड़ा स्टेप भी उठा लेते हैं। मैं ऐसे सभी बच्चों को बताना चाहता हूं कि बोर्ड परीक्षाएं आखिरी परीक्षा नहीं होती। जिंदगी में इसके अलावा भी काफी कुछ है।' व्यास ने आगे कहा कि उनका बेटा अगले साल फिर से परीक्षा में बैठ जाएगा। बाप के सपोर्टिव होने पर आशु ने भी वादा किया कि वो अगले साल अच्छे नंबरों से पास होगा। आशु ने कहा, 'मैं अपने पिता की सराहना करता हूं। मैं अच्छे अंक के साथ पास करने के लिए अगले सत्र में और अधिक मेहनत करने का वादा करता हूं।'



Browse By Tags



Other News