बसपा में बड़ा उलटफेर, राम अचल राजभर बने राष्ट्रीय महासचिव
| Rainbow News - May 26 2018 3:23PM

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं। मायावती ने शनिवार को पार्टी के संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए राम अचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है, जबकि आरएस कुशवाहा को यूपी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। अभी तक राजभर यूपी बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष थे।

शनिवार को मायावती ने आगामी चुनाव में पार्टी की रणनीति तैयार करने और संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी के सभी छोटे और बड़े पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी। लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में अचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और अरएस कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

बैठक की बाद संवाददाताओं से बात करे हुए मायावती ने पीएम मोदी के चार साल से पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार का चार वर्ष का कार्यकाल विफल रहा है। उनकी अपनी सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर जश्न मनाने का अधिकार नहीं है। अब तो केंद्र सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू के कठुआ तथा उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म मामले को सत्ता के बल पर दबाने का प्रयास किया।

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर काम को ऐतिहासिक बताते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में उनकी सरकार में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है।' उन्होंने आगे कहा, '4 साल में सरकार ने गरीबों और दलितों का उत्पीड़न किया। उसके बाद भी सफल होने के दावे करती है। यह सफेद झूठ बोलने वाली सरकार है।'



Browse By Tags



Other News