यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने माता सीता को बताया टेस्ट ट्यूब बेबी
| Rainbow News - Jun 1 2018 4:28PM

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने भी अजीबोगरीब बयान देकर सभी को चौंका दिया है।  दरअसल, मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि माता सीता का जन्म मिट्टी के बर्तन से हुआ था, यानि उस समय भी टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का कॉन्सेप्ट था।

उन्होंने कहा कि सीता भी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं। रामायण काल में माता सीता का जन्म एक मिट्टी के बर्तन (घड़े) से हुआ था। इससे यह साबित होता है कि उस समय में टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक रही होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि आज लाइव प्रसारण का दौर है। मुझे लगता है कि महाभारत के समय भी यह तकनीक मौजूद थी। महाभारत के युद्घ के वक्त संजय ने धृतराष्ट्र को महाभारत की लड़ाई का सीधा प्रसारण प्रस्तुत किया था।

कहा कि भारत में लाइव टेलीकास्ट की तकनीकी महाभारत काल से है बस उसका रूप अलग था। आज के डब्लूडब्लूडब्लू के जवाब में नारद का नारायण..नारायण..नारायण था। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और वह स्वतंत्र है। बदलाव के इस दौर में पत्रकारों को अपनी सीमा स्वयं तय करनी होगी।



Browse By Tags



Other News