ठेकेदारी के नाम पर रंगदारी मांगने के खिलाफ घंटों सड़क जाम
| Rainbow News - Jun 7 2018 4:08PM

बिहार शरीफ. नालंदा जिले के बिहार शरीफ-राजगीर सड़क के सिलाव बाजार के तीन मोहानी मोड़ के पास ठेकेदार द्वारा बीच सड़क पर रंगदारी वसूलने से नाराज लोगों ने आज करीब दस बजे सड़क जाम कर दिया. जिससे आवागमन पूरी तरह बंद हो गया. इस जाम में दोनों ओर लंबी कतारें लग गई तथा जाम में फंसे लोग इस भीषण गर्मी से कराते रहें.

बाद में स्थानीय पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों ने जामा हटा लिया. बताया जाता है कि सिलाव नगर पंचायत द्वारा निर्धारित वाहन स्थान पर वाहनों से टैक्स वसूलने हेतु ठेका दिया गया है. परंतु ठेकेदार द्वारा नियत स्थान से हटकर तीन मोहानी मोड़ के पास मनमाने ढंग से टैक्स  बसूला जाता है तथा नहीं देने पर वाहन चालकों के साथ मारपीट किया जाता है.इस प्रकार की घटनाएं आए दिन होती रहती है.

बताया जाता है कि आज भी वाहन  कर्मियों के साथ मारपीट किया गया .जिससे खफा होकर लोगों ने सड़क को घंटों जाम कर दिया तथा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे .लोगों की  मांग थी  कि रंगदारी वसूलने वालों के खिलाफ कारवाई की जाए .लोगो  का गुस्सा इस बात को लेकर भी था .की पुलिस का रवैया पहले से ही  ठीक नहीं था.

सिलाव थाना प्रभारी राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि सिलाव नगर पंचायत द्वारा निर्धारित स्थान पर वाहनों से   शुल्क वसूलने हेतु ठेका दिया गया था. परंतु ठेकेदार के लोग बाईपास पर वाहनों से शुल्क वसूल रहे थे. इसी बात को लेकर लोगों का गुस्सा था.

रिपोर्ट- संजय कुमार



Browse By Tags



Other News