अपने चोर कर्मचारियों को बचा रहा है निर्माण निगम
| Rainbow News - Jun 10 2018 2:15PM

लोहे की सरिया के चोरी का मामला

सद्दरपुर (अम्बेडकरनगर)। महामाया राजकीय मेडिकल कालेज सद्दरपुर में  निर्माण निगम के काली करतूतों का वर्षों से चले आ रहे गोरखधन्धे का आख़िर में पर्दाफाश  हो ही गया । मेडिकल कालेज में वर्ष २००७से निर्माण का कार्य करा रही कार्य दायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के काली करतूतों का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल कालेज के नवनिर्मित भवनों में लोहे  लगने का कार्य चल रहा है बाहर से खरीदकर ट्रकों के माध्यम से आया हुआ लोहा निर्माण निगम के आफिस के सामने मैदान में खुले में रखा जाता है।

लोहा रख-रखाव के कर्मचारियों और वाहन चालकों की मिलीभगत से लोहे की सरिया के स्थान पर लोहे के शिलापट्ट रखकर वज़न कराने के बाद लोहे की सरिया को बाजार में बेचकर मोटी रकम कमाने का गोरखधंधा वर्षों से चल रहा था। और निर्माण निगम के प्रोजक्ट मैनेजर रामफल प्रजापति को कोई ख़बर नहीं। पुलिस चौकी प्रभारी राम चन्द्र वर्मा के कुशल नेतृत्व में संदिग्ध अवस्था में शिलापट्ट से लदी मारुति वैन के चालक को मुख्य गेट पर रुकवाया तो ड्राइवर भागने की फिराक में था कि चौकी प्रभारी ने उसे पकड़ कर मारुति वैन में लदे लोहे की शिलापट्ट के साथ अलीगंज थानाध्यक्ष बीरेंद्र राय को सौंप दिया।

घटना के देर शाम को अपनी बदनामी से बचने और अपने आपको पाक साफ साबित करने के लिए निर्माण निगम ने कोटा पूर्ति कर एक लिखित तहरीर थानाध्यक्ष अलीगंज को दिया।इस सन्दर्भ में जब  अलीगंज थानाध्यक्ष बीरेंद्र राय से बात किया गया कि क्या राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर रामफल प्रजापति के द्वारा कोई लिखित तहरीर दी गई है तो उन्होंने बताया कि एक लिखित शिकायती पत्र राजकीय निर्माण निगम के पी एम द्वारा दिया गया है। जिस पर पकड़े गए मारूति वैन के चालक सहित किसी भी कर्मचारी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इस तरह से चोरी का माल पकड़ने के बाद किसी भी तरह की कार्रवाई न करना सब लोगों की संलिप्तता दिखाई दे रही है। सरिया के स्थान पर लोहे की शिलापट्ट का तौल कराना और  सरिया के बेचने का काम वर्षों से चला आ रहा है जो रुकने वाला नहीं है जबकि सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात करती है परन्तु मेडिकल कालेज में राजकीय निर्माण निगम द्वारा किए जा रहे हेरा-फेरी पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इसलिए इन लोगों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलन्द होते जा रहे हैं।

रिपोर्ट- दिनेश वर्मा



Browse By Tags



Other News