एक शख्स ऐसा जो गर्मी में ओढ़ता है रजाई, ठंड में बर्फ की सिल्ली पर सोता है
| Rainbow News - Jun 14 2018 4:02PM

इस समय पूरा देश भीषण गर्मी की मार झेल रहा है। यूपी, दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। तो वहीं हरियाणा के महेंद्रगढ़ में ऐसे शख्स हैं जिन्हें गर्मी में सर्दी लगती है और वह रजाई ओढकर सोते हैं और घूमते हैं। संतराम नाम के एक शख्स का शरीर ऐसा है जिसे गर्मी में सर्दी और सर्दी में गर्मी का एहसास होता है। गर्मियों में वह रजाई, कंबल, शॉल ओढ़ते हैं और आग तापते हैं।

वहीं सर्दी के मौसम में भी ये शख्‍स ठीक उल्‍टा करता है। इतना ही नहीं जैसे-जैसेगर्मी का बढ़ती है, संतराम रात को ज्यादा से ज्यादा रजाइयां लेकर सोता है। आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि संतराम यह बचपन से कर रहे हैं। महेन्दरगढ़ के गांव डेरोली अहीर के रहने वाले संतराम सर्दी के दिनों में गर्मी महसूस करते हैं और बर्फ पर सोते हैं और बर्फ खाते भी हैं। सर्दी के दिनों में संतराम सुबह 5 बजे उठकर तालाब में स्नान करता है और सारा दिन वह पानी में ही रहता है।

संतलाल गर्मी में रजाइयां ओढ़ते हैं तो लोगों को कंपा देने वाली ठंड में ना सिर्फ बर्फ का पानी पीते हैं बल्कि कई बार तो बर्फ तकी सिल्ली पर लेटते हैं। इतना ही नहीं कुछ लोगों का कहना है कि जनवरी के महीने में संतराम को पसीने आते हैं। संतराम का कहना है कि उन्हें किसी तरह की कोई बीमारी नहीं है, उनका शरीर बचपन से ही ऐसा है। बता दें कि संतलाल को जिला प्रशासन पहले कई बार सम्मानित कर चुका है और उनकी आर्थिक सहायता भी कर रहा है।



Browse By Tags



Other News