जश्ने ईद मिलादुन्नबी सम्पन्न
| Rainbow News - Jun 23 2018 2:42PM

अंबेडकरनगर। अकबरपुर दारुल उलूम फैजाने हाशमी में जश्ने ईद मिलादुन्नबी का आयोजन मोहिद्दीन हाशमी ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ऑल इंडिया हाशमी शेख मसूदी वेलफेयर एजुकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल हाशमी मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हम अपने आप को मुंह से सैयद सलार मसूद गाजी रहमतुल्ला अलैह की निस्बत का वसीला पेश करते हैं लेकिन अपने गिरेबान में झांक कर देखें कि हमारी हालात क्या है हमारी बिरादरी की आर्थिक सामाजिक शिक्षा सभ्यता का स्टैंडर्ड लगभग ना के बराबर है।

दीनी एवं दुनियावी तालीम के ऐतबार से ज्यादातर ला इल्म के शिकार हैं जो कौम हमारी इज्जत किया करती थी आज हम उनके बराबर खड़े होने की हैसियत खो चुके हैं। वजह अल्लाह की जात के डर से दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं है जन्नत की ख्वाहिश छोड़कर दुनिया की ख्वाहिश में लगे हैं एवं अल्लाह का डर छोड़ कर दुनिया के लोगों से डरने लगे हैं जिसकी वजह से हमारी बिरादरी खुदा की रहमत से दूर दिखाई दे रही है। इससे शर्माने के बजाय कुछ सुधारने का वादा वह इरादा करें कि हम नाइत्तेफाकी  को दूर कर अपने गांव में किसी को अपना रहनुमा मान लें और बिरादरी की भलाई के लिए एक साथ आ जाएं। अपनी औलाद को हाफिज ए कुरान बनाएं इंशा अल्लाह सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

वक्त नमाज हर मर्द औरत बूढ़े जवान जहां भी हो सफ बनाकर खड़े हो जाएं अल्लाह से रोए गिड़गिड़ाए सारी समस्याओं से निजात मिल जाएगी एवं आने वाली नस्लें सुधर जाएगी कार्यक्रम का समापन अमेठी से चलकर आए हुए मास्टर अली हुसैन हाशमी ने किया। इस मौके पर मौजूद रहे मौलाना जाहिद हाशमी, मौलाना इमरान, मिस्बाही कारी, जमाल अहमद, मौलाना नूर अली, सलीम एडवोकेट मोहम्मद इस्माइल।



Browse By Tags



Other News