मीरजापुर : मड़िहान क्षेत्र में भारी पेयजल संकट, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
| Rainbow News - Jun 23 2018 2:48PM

राजगढ़ (मीरजापुर)। गर्मी के विकराल रूप धारण कर लेने के साथ ही जिले के ग्रामीण और पहाड़ी अंचलों में पेयजल को लेकार हाहाकार मचा हुआ है। लोगों को पानी के लिए जहां रतजगा करना पड़ रहा है वहीं पशुओं के पानी के लिए भी लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

शुक्रवार को मड़िहान तहसील क्षेत्र के  ग्रामीणों का धैर्य जवाब दे गया आक्रोशित ग्रामीण महिलाएं और पुरूष डक्का, बाल्टी संग कलवारी बाजार तिराहे पर सड़क पर उतर आये। दर्जनों गांवों के हजारों की संख्या में जुटे ग्रामीणों ने पानी की किल्लत को लेकर सड़क जाम करने के साथ धरना-प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया। जिसकी जानकारी होते ही मौके पर मड़िहान थाने की पुलिस फोर्स पहुंच गई और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर हटाना चाहा लेकिन ग्रामीण टस से मस होने को तैयार नहीं थे।

ग्रामीणों का आरोप रहा कि पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की आवाज को अनसुना किया जा रहा है। इस ओर न जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे है और ना ही प्रशासन के लोग जिससंे पानी की समस्या और भी गहरा चली है। पानी को लेकर मचे हाहाकार और दिन प्रतिदिन बिकट होती जा रही स्थित के बाद आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर बाल्टी-डिब्बा लेकर एकत्रित हो गए थे। जिसमें बच्चे व महिलाएं भी शामिल रही हैं।

पेयजल संकट को लेकर शुक्रवार की सुबह 7 बजे कलवारी के ग्रामीणों द्वारा मीरजापुर-घोरावल मार्ग जाम कर दिये जाने की खबर होते ही प्रशासनिक महकमें में खलबली मच गई थी। पुलिस द्वारा जाम खुलवाने का भरसक प्रयास किया गया, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण जिम्मेदार अधिकारी को मौके पर बुलाने और पेयजल समस्या से राहत दिलाने की मांग पर अड़े हुए थे। बाद में मौके पर तहसीलदार मड़िहान रामजीत मौर्य के आश्वासन पर 11ः30 बजे जाम किसा प्रकार खुला तब जाकर दोनों तरफ आवागमन बहाल हो पाया।



Browse By Tags



Other News