हमार भोले बाबा दुनिया के राष्ट्रपति...
| -Ramjee Jaiswal - Jul 5 2018 3:33PM

जौनपुर। सावन लगने में अभी कुछ दिन शेष हैं लेकिन जनपद के कलाकारों ने पवित्र मास सावन की तैयारी शुरू कर दी है। सावन में भोलेनाथ को जल चढ़ाने की परम्परा बहुत पुरानी है। भक्त कांवर लेकर देश के विभिन्न शिवालयों में कांवर भजन बजाते जल चढ़ाने जाते हैं। ऐसे में जौनपुर ही नहीं, बल्कि देश स्तर के भोजपुरी भजन व लोकगीत गायक रवीन्द्र सिंह ज्योति ने कांवर भजन और सावन में प्रसिद्ध लोक विधा कजरी गीतों की जनपद के विभिन्न स्थानों पर शूटिंग किया जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

जनपद के जमैथा, परमहंस बाबा, यमदग्नि ऋषि की तपोस्थली से कांवर व कजरी गीतों की हुई शूटिंग में वरिष्ठ कलाकार डा. विनोद प्रसाद सिंह, रवीन्द्र सिंह ज्योति के अलावा आशीष माली, कृष्ण मुरारी मिश्रा, डब्बू यादव, प्रेम सिंह, रामशंकर सिंह बबलू, राकेश सिंह, मुकेश सिंह सहित अन्य कलाकारों ने अभिनय किया। सावन व कजरी से सुसज्जित उक्त एलबम में कांवर के दो भजन ‘हमार भोले बाबा दुनिया के राष्ट्रपति’ और ‘मोदी जी कांवर लेके’ डाला गया है। इसके साथ ही लोक विधा कजरी के दो गाने ‘सावन साजन को संग लेके आना’ और ‘टाटा कइके पियवा मोरे’ शामिल हैं।

इस बाबत पूछे जाने पर सुप्रसिद्ध कलाकार रवीन्द्र सिंह ज्योति ने बताया कि कजरी गीतों को मृत्युंजय सिंह सिप्पी और कांवर भजन को राना सिंह ने लिखा है। शूटिंग की पूरी यूनिट वर्षा फिल्म प्रोडक्शन एस.के. सिंह वाराणसी की थी जिसका निर्देशन प्रसिद्ध गीतकार मृत्युंजय सिंह सिप्पी और एस.के. सिंह ने किया है। श्री ज्योति ने बताया कि ये सभी गीत वेब म्यूजिक से मार्केट में उपलब्ध होंगे।



Browse By Tags



Other News