धोखाधड़ी : शौचालय बनवाने के लिए बीस हजार की ठगी
| Santosh Dev Giri - Jul 23 2018 3:21PM

मीरजापुर। ग्रामीण स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय बनवाने के नाम पर लूटने वालों का गिरोह इन दिनों जिले में सक्रिय हो उठा है जो लोगों को षौचालय दिलवाने के नाम पर ठगी करने का गोरखधंधा फैला रखे है। ऐसा ही एक मामला चुनार तहसील क्षेत्र का प्रकाष में आया है जहां शौचालय बनवाने के लिए मेड़िया गांव के प्रकाश नारायण से 20000 सुविधा शुल्क के नाम पर ठगी कर दो युवक फरार हो गए।

भुक्तभोगी ने इस आशय का शिकायती पत्र चौकी प्रभारी अदलपुरा को शनिवार को दिया है। पत्र में उसने लिखा है कि गुरुवार की शाम 7 बजे दो व्यक्ति उसके पास आये और कहा कि 40000 लागत के दो शौचालय आये है, जिनको पास कराने के लिए 20000 रुपये लगेंगे। प्रकाश नारायण उनकी बातों में आ गया और उन्हें 20000 रुपये दे दिए। युवकों ने रुपये लेते हुए कहा कि मेड़िया चौराहा पर साहब इंतजार कर रहे हैं हम वहीं चल रहे हैं आप भी मेरे पीछे आओ।

इतना कहकर वे दोनों मोटरसाईकिल से गांव से निकल कर मेड़िया चौराहे की तरफ आये। प्रकाश नारायण भी कुछ ही देर बाद जब मेड़िया चौराहा पर पहुंचा तो युवकों की तलाश की। उन्हें वहां न पाकर उसका माथा ठनका। वह समझ चुका था कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। उसने बताया कि वह उन व्यक्तियों को पहचानता नहीं था। इस बाबत चौकी प्रभारी मु. अकरम खाँ ने बताया कि घटना के संबंध में लिखित सूचना प्राप्त हुई है, मामले की जाँच की जा रही है।



Browse By Tags



Other News