प्रशिक्षक लालजी निषाद को तेजस परिवार ने किया सम्मानित
| -Ramjee Jaiswal - Aug 4 2018 5:12PM

तमाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय तलवारबाज दे चुके हैं लालजी

कहा- यदि सरकारी मदद मिले तो ओलम्पिक में दिलवा देंगे पदक

जौनपुर। तलवारबाजी के क्षेत्र में राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम खिलाड़ी देने वाले ख्यातिलब्ध प्रशिक्षक लालजी निषाद को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिये प्रदेशस्तरीय बैडमिण्टन खिलाड़ी राजेश साहू के नेतृत्व में शुक्रवार को तेजस परिवार द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर श्री साहू ने कहा कि जौनपुर जैसे छोटे शहर के मोहल्ला नखास में रहते हुये श्री निषाद ने तलवारबाजी के क्षेत्र में अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम खिलाड़ी तैयार किया है जिन्होंने देश को सैकड़ों मेडल भी दिलाया है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि श्री निषाद ने यह सब खुद अपने सीमित संसाधन से किया है।

खेल को लेकर उनकी राष्ट्र के प्रति की जा रही सेवा वास्तव में सराहनीय है। इनसे हम सभी को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। वहीं अपने सम्मान से अभिभूत श्री निषाद ने कहा कि उनका सपना अपने खिलाड़ियों को ओलम्पिक में मेडल दिलाने का है। यदि सरकार से थोड़ी मदद मिल जाय तो वह इसे अवश्य साकार कर देंगे। सम्मान के दौरान उपस्थित लोगों सहित मीडिया के बीच अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुये श्री निषाद ने बताया कि कच्चे बर्फ की छोटी सी दुकान चलाकर उसकी सीमित आमदनी से परिवार का पेट पालने के अलावा खिलाड़ियों को मेडल के लिये तैयार करते हैं। संसाधन न होने से वह बांस के फल्टे को तलवार के रूप में इस्तेमाल करके बच्चों को तलवारबाजी सिखाते हैं।

इस दौरान उन्होंने बड़े आत्मविश्वास से बताया कि वह अब तक सैकड़ों मेडल देश को दिला चुके हैं। अभी हाल में सम्पन्न हुये नेशनल सर्किल तलवारबाजी प्रतियोगिता में उनके द्वारा प्रशिक्षित यूपी टीम के 9 खिलाड़ियों ने 5 स्वर्ण पदक सहित कुल 15 पदक हासिल किया है। सम्मान समारोह के दौरान शिक्षाविद् डा. ब्रजेश यदुवंशी, वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद जायसवाल, देहदानकर्ता दीपक चिटकारिया, समाजसेवी विमल गुप्ता, समूह सम्पादक रामजी जायसवाल, पत्रकार अजय पाण्डेय, समाजसेवी अशोक जायसवाल, अंकित जायसवाल, शुभांशू जायसवाल, योगेश जायसवाल, तलवारबाज योगेश निषाद, राहुल कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News