इस लड़की से शादी करना चाहता था सलेम, कोर्ट ने पैरोल की खारिज
| Rainbow News - Aug 7 2018 3:55PM

मुंबई ब्लास्ट के आरोपी अबू सलेम ने शादी करने के लिए 45 दिनों की परोल मांगी थी, लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट उसे खारिज कर दिया। अबू ने जिस लड़की के शादी करने के लिए कोर्ट से पैरोल मांगी थी, उसका नाम कौसर बहार है। इससे पहले 2014 में सलेम और कौसर की एक फोटो सामने आई थी, जिसके बाद उसकी सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए थे। कौसर पेशे से वकील है।

फिलहाल 46 साल के अबू सलेम से उसकी मंगेतर 20 साल छोटी है। कौसर के बारे में बताया जाता है कि वह अपने रिश्तेदार से मिलने एक सहेली के साथ लखनऊ के सफर कर रही थी और उसी ट्रेन के कोच में आठ वर्दीधारी अबू सलेम को लेकर चढ़े। बस यहीं पर दोनों ने एक-दूसरे को देखा और प्यार हो गया। कौसर ने वर्ष 2015 में अदालत में अर्जी देकर अबू सलेम से निकाह के लिए इजाजत मांगी थी। सलेम ने रजिस्ट्रार के दफ्तर जाकर शादी की रस्म अदा करने की बात कही थी।

कौसर का परिवार भी सलेम के साथ अपनी बिटिया की शादी करना चाहते हैं। कारण बताया कि वर्ष 2015 में मुंबई के स्थानीय टैबलॉयड अखबार ने अबू के साथ कौसर के तथाकथित फोन पर निकाह की खबर के साथ तस्वीर को छाप दिया था। ऐसे में अब कोई दूसरा परिवार बहार कौसर का हाथ थामने के लिए तैयार नहीं है।

बता दें कि अबू सलेम को साल 2005 में पुर्तगाल से भारत प्रत्यर्पण संधि के तहत लाया गया था। तब से वो जेल में ही है। प्रत्यर्पण संधि के मुताबिक उसे न तो फांसी की सजा दी जा सकती है और न ही उसे 25 साल से ज्यादा कैद की सजा सुनाई जा सकती है। पिछले साल कोर्ट ने अबू सलेम को 1993 में हुई सीरियल बम ब्लास्ट के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी।



Browse By Tags



Other News