इलाहाबाद में 'योगी थाली' की शुरुआत, महज 10 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना
| Rainbow News - Sep 3 2018 1:25PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी सब्सिडी वाली भोजन की शुरुआत प्रयाग नगरी इलाहाबाद से की गई है। इस योजना को योगी थाली का नाम दिया गया है और इसकी कीमत 10 रुपये प्रति थाली रखी गई है। इलाहाबाद में इसकी शुरुआत एक निजी समूह के सहयोग से की गई है। योगी थाली लॉन्च के मौके पर यहां के मेजर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि इससे गरीबों, दिव्यांगों, जरूरतमंदों और साधु संतों के लिए काफी फायदा पहुंचेगा।

इसे एक अच्छी शुरुआत बताते हुए उन्होंने कहा है कि जहां आज किसी-किसी को पूरी थाली भोजन नहीं नसीब हो पाती है यहां उन्हें यही चीजें आसानी से मिल सकेंगी।इस पहल की शुरुआत करने वाले दिलीप काके ने कहा कि हमारे मन में विचार आया था कि किसी को भी भूखे पेट नहीं सोना चाहिए। हमने इस पहल का नाम योगी आदित्यनाथ के नाम पर रखा है क्योंकि उन्होंने राज्य के लोगों की भलाई के लिए जो प्रयास किए हैं वो बेहद सराहनीय हैं।

आपको बता दें कि सब्सिडी मील की सुविधा इलाहाबाद के अट्टरसुईया इलाके में शुरू की गई है। गौरतलब है कि तमिलनाडु में भी इसी तर्ज पर अम्मा कैंटीन चलाई जाती है। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर चलाई जाने वाली अम्मा कैंटीन पूरे तमिलनाडु में बेहद प्रसिद्ध है। यहां भी 10 रुपये में गरीबों और जरूरतमंदों को भरपेट भोजन दिया जाता है।



Browse By Tags



Other News