विधायक ने नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा, भाजपा में गर्माई गुटबाजी
| -K.P. Singh - Sep 10 2018 4:20PM

उरई। माधौगढ़ विधायक का रामपुरा नगर पंचायत के कार्यों की जानकारी प्रशासन से तलब करने का मामला भाजपा की अंदरूनी राजनीति में तूल पकड़ता जा रहा है। कार्यकर्ताओं का एक बड़ा वर्ग लोकसभा चुनाव की बेला में विधायक के इस कदम को पार्टी की फिजा खराब करने की कार्रवाई मान रहा है। हालांकि असंतुष्ट कार्यकर्ता मीडिया के सामने मुंह खोलने को तैयार नही हैं। उन्होंने कहा कि विधायक ने अनुशासन तोड़ा है, वे नही तोड़ेगें।
    भारतीय जनता पार्टी में स्थानीय स्तर पर चल रही गुटबंदी थमने का नाम नही ले रही है। एक तरफ संगठन और सांसद और दूसरी तरफ जनपद के तीनों विधायकों में आये दिन मची रहने वाली खींचतान पहले से ही चर्चा का विषय बनी हुई थी। इसी बीच अंर्तकलह में नया अध्याय जोड़ते हुए माधौगढ़ के विधायक मूलचंद निरंजन ने रामपुरा नगर पंचायत अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए अपने नाम से उनके द्वारा कराये गये कार्यों की जानकारी जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग ली। इसके बाद मामला और ज्यादा गर्मा गया है।
    पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जहां वे लोकसभा चुनाव का फायदा विरोधियों का न मिलने देने के लिए पार्टी को मजबूत करने में खून-पसीना बहाने में जुटे हुए हैं वहीं पार्टी की बदौलत विधानसभा के दरवाजे पर पहुंचे मूलचंद निरंजन को पार्टी हितों की कोई परवाह नही है। अपनी ही पार्टी के नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ घेराबंदी का उनका प्रयास सरासर अनुशासनहीनता है। पार्टी फोरम पर इस मामले को उठाया जायेगा।
    कुछ महीने पहले जिले में संघ का बड़ा शिक्षा प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया था। जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत का भी बौद्धिक हुआ था। इस कार्यक्रम में रामपुरा नगर पंचायत के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने पूरा समय देकर संघ के अधिकारियों की सेवा की थी। जिससे वे संघ के भी सर्वाधिक कृपा पात्रों में शुमार हैं। नतीजतन संघ लाबी में भी विधायक की चक्रव्यूह रचना से आग लग गई है। प्रभावशाली स्थानीय स्वयं सेवक उच्च स्तर पर इस मामले में विधायक के खिलाफ आवाज उठाने के लिए लामबंद हो रहे हैं। इस दौरान विधायक द्वारा अपने पुत्र को प्रशासनिक कामकाज में दखल के लिए छूट देने के मुददे पर भी संघ लाबी मुखर हो गई है और उनकी इस शिकायत को भी ऊपर तक पहुंचाने का तानाबाना बुन लिया गया है।

रिपोर्ट- के.पी. सिंह, उरई- जालौन (उ.प्र.)



Browse By Tags



Other News