पत्रकारिता का मंच वैचारिक स्वातंत्रय भरा होता हैः प्रियंका
| Santosh Dev Giri - Sep 16 2018 4:45PM

उपनिदेशक सूचना विनोद पांडेय की हुई शानदार विदाई

मीरजापुर। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक विनोद कुमार पांडेय के स्थानांतरण पर आयोजित विदाई तथा सम्मान गोष्ठी में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने कहा कि पत्र-पत्रकारिता से जुड़े अधिकारी पर भारी दायित्व यह होता है कि वह प्रशासन एवं पत्रकारों के बीच सेतु का काम करता है। जिससे विकास की गति तेज होती है। उन्होंने पत्रकारिता को विचार-स्वातंर्त्य का मजबूत प्लेटफार्म कहा।

श्रीमती निरंजन ने कहा कि अन्य किसी भी गोष्ठी में वह खुलापन नहीं दिखता जो पत्रकारों की गोष्ठी में होता है। यहां से लखनऊ मुख्यालय पर स्थानान्तरित हुए विनोद पांडेय ने अपने दो बार इस जिले में तैनाती की चर्चा करते हुए कहा कि पत्रकारिता के तौर तरीकों में अंतर तो आया है और प्रशासन तथा पत्रकारिता दोनों के कार्य में गति तेज हुई है जो लोकहित में है, इसके बावजूद यहां की पत्रकारिता में सकारात्मकता का भाव गहरे तक समाया है।

अलग-अलग पत्रकारों में अलग-अलग रुचि तथा कार्यशैली से विभाग तथा खुद उन्हें लाभ मिलता रहा है। इस मौके पर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी विंध्याचल कुशवाहा ने उपनिदेशक पांडेय की सरलता, मृदुभाषिता एवं सहयोग की भावना की सराहना की। कहा उपनिदेशक पांडेय में सबको समाहित एवं आत्मसात करने की अद्भुत क्षमता थी। गोष्ठी में अमरेश मिश्र, सन्तोष श्रीवास्तव, शिवशंकर उपाध्याय आदि पत्रकारों ने अपने विचार प्रकट किए।

लोकगीत कलाकारों ने गोष्ठी को अत्यंत सुमधुर बना दिया। जिसमें उषा गुप्ता, शिवलाल गुप्ता, बद्री कवि आदि शामिल थे। अपर सूचनाधिकारी ओमप्रकाश उपाध्याय की गोष्ठी में मुख्य भूमिका में थे तो राजेन्द्र तिवारी ने संचालन एवं आकाश दुबे ने धन्यवाद ज्ञापन किया। दर्जनों पत्रकारों ने पुष्पमाला पहना कर सम्मान का भाव व्यक्त किया तो बहुतों ने स्मृति चिह्न देकर श्री पांडेय से अनुरोध किया कि वे इस जिले को हमेशा याद रखेंगे।



Browse By Tags



Other News