समाज सेवी समीउल्ला हाशमी की 17वी बरसी मनी
| Rainbow News - Sep 18 2018 3:22PM

अम्बेडकरनगर। सामाजिक कार्यकर्ता रहे समीउल्ला हाशमी की 17वी बरसी के मौके पर दारुल उलूम मदरसा फैजाने हाशमी गौसिया मुस्लिम यतीमखाना मसूद नगर सिझौली अकबरपुर में एक दिवसीय कार्यक्रम में उन्हें याद किया गया। कार्यक्रम के आयोजक दारुल उलूम के प्रबंधक हाजी अजीजुद्दीन हाशमी ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ऑल इंडिया हाशमी शेख मसूदी राष्ट्रीय सलाहकार मोहम्मद सलीम हाशमी एडवोकेट ने किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ऑल इंडिया हाशमी शेख मसूदी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल हाशमी ने कहा कि मरहूम समीउल्ला हाशमी गरीबों मजलूम के हित के प्रति हमेशा संघर्षशील रहे, वह इंसानियत पसंद थे एवं सांप्रदायिक ताकतों का विरोध करते थे।

मास्टर अली हुसैन हाशमी राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि मुल्क की तरक्की के लिए कुछ करने की बात सोचने वालों के प्रति सभी लोगों के दिल में ऊंचा स्थान रखते थे वह मौलाना जाहिद हाशमी ने मरहूम समीउल्लाह हाशमी को खेराजे अकीदत पेश करते हुए कहा कि मदरसा के बानी मरहूम समीउल्ला हाशमी ने अपनी जिंदगी में एक ऐसा अजी़म काम अंजाम दिया जिससे उनकी जिंदगी का हर पहलू नुमाया है।

वही मोहम्मद sannu हाशमी सपा नेता ने कहा कि मदरसा *फैजाने हाशमी को कायम करके एक गुलशन ए इल्म की अाबयारी की जिसकी महक से आज पुरे मुआशरे में इल्म की रोशनी फैली हुई है। वही मास्टर मोहिउद्दीन हाशमी ने कहा कि उनके देश  हित व समाज हित के प्रति गंगा-जमुनी तहजीब के सिद्धांतों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

तंजीम के मंडल मीडिया प्रभारी मोहम्मद शाहिद हाशमी ने कहा कि मरहूम समीउल्ला हाशमी हाशमी शेख बिरादरी के हर सुख दुख में आगे रहते थे इस माैके पर अनिल सिंह ने कहां कि हाशमी के गुणों से मानवता को बल मिला।

इस मौके पर मदरसे के मौलाना इमरान मिस्बाही कारी जमाल अहमद मोहम्मद शाहिद हाशमी मोहम्मद अहमद हाशमी सुदेश मिश्रा, संदीप पांडे, अश्वनी कुमार पांडे, मोहम्मद सईद, मैनुद्दीन हाशमी, इसराइल मोहम्मद अहमद, अहमद हसन  अलाउद्दीन, पूर्व बीडीसी नसीरुद्दीन हाशमी के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Report- अहमद हसन हाशमी



Browse By Tags



Other News