भीलवाड़ा में राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान के पोस्टर का हुआ विमोचन
| Rainbow News - Sep 26 2018 2:44PM

प्रदेश के सभी जिलों में पहुंचा राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान

जयपुर। कायस्थ समाज ने देश के विकास में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, हमने कभी आरक्षण नही मांगा और हमने मुगलों के दबाव में कभी धर्म परिवर्तन भी नही किया। अब हम अपने लिए राजनैतिक जगह की मांग कर रहे है लेकिन हमारी मांग को कमजोरी नही समझे, हमें अपने अधिकार को छिनना भी आता है।

यह बात राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान के मुख्य संयोजक और श्री चित्रगुप्त मंदिर पीठ चित्तौड़गढ़ के अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने रविवार को भीलवाड़ा के श्री चित्रगुप्त मंदिर में राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान के पोस्टर विमोचन के अवसर पर कही । उन्होने कहा कि कायस्थ जाति एक स्वाभिमानी जाति है और जो भी दल हमे उचित राजनैतिक प्रतिनिधित्व देगा उसी दल के साथ राजस्थान का कायस्थ समाज रहेगा।

राजस्थान कायस्थ महासभा के प्रदेश महामंत्री डाॅ. अजय माथुर ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनो ही दलों से कायस्थ नेता विधानसभा का टिकिट मांग रहे है और दोनो ही दलों को कायस्थ बहुल क्षेत्रों से कायस्थ को ही टिकिट देना चाहिए। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने कहा कि स्थानीय कायस्थ संस्थाएं अच्छा कार्य कर रही है, करती रहे परन्तु कायस्थ हित में सभी संस्थाएं एक मंच पर आकर कार्य करे।  

भीलवाड़ा कायस्थ समाज के अध्यक्ष केदारलाल माथुर ने श्री चित्रगुप्त मंदिर मंडल चित्तौड़गढ़ के अध्यक्ष अनिल सक्सेना के द्वारा चलाई जा रही मुहिम ‘राजस्थान कायस्थ सम्पर्क अभियान‘की प्रशंसा कर कहा कि इस अभियान से पूरे राज्य में कायस्थ एक मंच पर आ गए है। राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान के पोस्टर का विमोचन अतिथियों ने किया और डाॅ. अजय माथुर ने भीलवाड़ा के कायस्थजनों को एकता का प्रण दिलाया। राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान के द्वारा प्रदेश भर में 13 बिन्दूओं पर कार्य किया जा रहा है। इसमें मुख्य कार्य सभी कायस्थ संस्थाओं को एक मंच पर लाना है।

इस अवसर पर अभियान के सूत्रधार अनिल सक्सेना, राजस्थान कायस्थ महासभा के प्रदेश महामंत्री डाॅ. अजय माथुर, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना, भीलवाड़ा कायस्थ समाज के जिला अध्यक्ष अनिल निगम,  डाॅ. गुन्जन माथुर , यश श्रीवास्तव, योजन श्रीवास्तव, केदार लाल माथुर, डाॅ. मनीला श्रीवास्तव, प्रभात माथुर, शालिनी माथुर, अमन माथुर, रेखा निगम, रूचि श्रीवास्तव, अभय श्रीवास्तव, रंजन कुलश्रेष्ठ, रवि गोड़, महेश भटनागर, सुरेन्द्र सहाय, दिलीप भटनागर आदि मौजूद रहे।

आशी सक्सेना, प्रवक्ता, राजस्थान कायस्थ संपर्क अभियान



Browse By Tags



Other News