लोधी समाज ने किया युवाओं का अभिनंदन
| Rainbow News - Sep 26 2018 2:45PM

आगरा। अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के तत्वाधान में देश के शहीदों के सम्मान में अवंतीबाई लोधी की जयंती के उपलक्ष्य में निकली तृतीय शोभायात्रा में सक्रिय भूमिका निभाने वाले युवाओं का अभिनंदन समारोह का आयोजन राधे मोहन रिसोर्ट अमरपुरा पर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने अवंतीबाई लोधी के चित्र पर माल्यार्पण कर की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा महासभा के ज़िलाअध्यक्ष अभिषेक लोधी व संचालन संयोजक डॉ सुनील राजपूत व राजेंद्र राजपूत ने संयुक्त रूप से किया। स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि देश का युवा आज अपने पूर्वजों देश के शहीदों के सम्मान के प्रति सजग है।शहीद किसी एक जाति विशेष का ना होकर देश की धरोहर होता है। सर्व समाज के लोगों को शहीदों के सम्मान में एसे आयोजनों को निरंतर करते रहना चाहिए जिससे की आगे आने वाली पीढ़ी उन महान क्रांतिकारियों के बारे में जान कर ख़ुद को गौरवान्वित महसूस कर सके।

शोभायात्रा के संयोजक डॉ. सुनील राजपूत ने बताया कि देश के शहीदों के सम्मान में अवंतीबाई लोधी की जयंती पर प्रत्येक वर्ष निकलने वाली शोभायात्रा में सर्व समाज के युवा बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते है। युवाओं के जोश से ही हर वर्ष शोभायात्रा भव्य व एतिहासिक होती है। उन्होंने कहा कि आज अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा ने शोभायात्रा में सक्रिय रूप से भूमिका निभाने वाले युवाओं को सम्मानित करने का कार्य किया है। उन्होंने सभी युवाओं के साथ साथ शहरवासियों का धन्यवाद दिया।साथ ही कहा की सभी के सहयोग से प्रत्येक वर्ष शोभायात्रा को ओर भव्य बनाने का कार्य आयोजन समिति करेगी।

प्रदेश महामंत्री हरिओम लोधी ने कहा कि लोधी समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है। लोधी समाज में अनेक क्रांतिकारियों ने जन्म लिया जिन्होंने देश की आन की ख़ातिर अपने प्राणों को देश की रक्षा के लिए न्योक्षावर कर दिया। अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के ज़िलाअध्यक्ष अभिषेक लोधी ने शोभायात्रा में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सभी युवाओं को धन्यवाद दिया। साथ ही उम्मीद की कि आगरा का युवा अवंतीबाई लोधी की शोभायात्रा को एतिहासिक बनाने के लिए प्रत्येक वर्ष इसी तरह सहयोग करता रहेगा।

डॉक्टर राजेंद्र राजपूत ने कहा कि अवंतीबाई लोधी की शोभायात्रा देश के शहीदों को सच्ची श्रांधांजलि है। भावी पीढ़ी एसे आयोजनों से अपने अंदर ऊर्जा का संचार महसूस करती है। प्रमुख रूप से हरिप्रसाद राजपूत, पीतम लोधी, ब्रह्मानन्द राजपूत, रामदास वर्मा, विनोद प्रधान, वीरेन्द्र राजपूत, भूरी सिंह राजपूत, राकेश लोधी, गजेंद्र राजपूत, पवन चौधरी, दिनेश राजपूत,रमेश लोधी, नत्थीलाल सरपंच, मुकेश राजपूत, गंगा सिंह, मनीष राजपूत, नरेश राजपूत, अमित बघेल, राहुल राजपूत, ब्रजेश राजपूत, आकाश राजपूत, जुगल किशोर, चंदू राजपूत, दीपु ठाकुर, ब्रह्मजीत कर्दम,रामलखन आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News