छात्राओं में उपहार स्वरूप वितरित की गयी पुस्तक ‘उम्मीद और विश्वास’
| Rainbow News - Sep 29 2018 12:20PM

लखनऊ। तेज ज्ञान फाउण्डेशन, पुणे के लखनऊ सेन्टर द्वारा मानसी फैशन एण्ड कम्प्यूटर इन्स्ट्टीयूट की छात्राओं को प्रेरणादायी पुस्तक ‘उम्मीद और विश्वास’ उपहार स्वरूप वितरित की गयी। बेस्टसेलर पुस्तक ‘विचार नियम’ के रचनाकार सरश्री द्वारा ‘विचार नियम के आधार उम्मीद और विश्वास’ पुस्तक लिखी गयी है। फाउण्डेशन की ओर से लखनऊ सेन्टर के सत्याचार्य तथा खोजी मुकेश शर्मा, श्रीमती गुंजन तिवारी, मनीष श्रीवास्तव तथा प्रदीप कुमार सिंह शामिल हुए।

    इस अवसर पर सत्याचार्य मुकेश शर्मा ने कहा कि अपने जीवन में सफलता पाने के लिए उच्चतम जीवन बनाने के लिए अपने विचारों पर कार्य होना जरूरी है। विश्व का हर एक इंसान अपनी उच्चतम संभावना खोल सकता है, जो चाहिए वह पा सकता है। बस, जरूरी है अपने विचारों को एक दिशा में लाना और उसकी शक्ति का समझना। उन्होंने आगे बताया कि यह सब कैसे होगा? उम्मीद और विश्वास पुस्तक, विश्वास की शक्ति का रहस्य समझने का और उसे अपने जीवन में उतारने की चाभी है।

     इस पुस्तक में बहुत आसान तरीके से बताया गया है कि अपने विचारों को कैसे फोकस रखना है? ताकि हम अपने जीवन में जो चाहिए वह आनंद और सहजता से पा सकते हैं। इस पुस्तक को पढ़कर कोई भी अपने जीवन में चमत्कारिक क्रांति ला सकता है। लाखों लोगों ने इस पुस्तक का लाभ लेकर अपना जीवन सहज, सुन्दर, आनंदमय और शक्तिशाली बनाया है। आज से ही आप छात्रायें इस पुस्तक का लाभ लेकर अपने जीवन में इस विचार क्रांति को उतारने का कार्य शुरू करें ताकि आपका जीवन भी उसी लाखों में गिनाया जाएँ।

    सत्याचार्या श्रीमती गुंजन तिवारी ने कहा कि जीवन की बड़ी सफलता की छोटी मगर मुख्य कड़ी उम्मीद है।  उम्मीद सुखी जीवन की वह अनकही कड़ी है, जो छोटी होने पर भी जीवन का मुख्य आधार है। नाउम्मीदी और अविश्वास की भावना वह धीमा जहर है, जो इंसान के जीवन में निराशा फैलाकर उसकी सारी शक्तियाँ नष्ट कर देता है। जब कि उम्मीद और विश्वास की भावना वह अमृत है, जिसकी एक बूँद चखते ही इंसान अपनी उच्चतम संभावनाओं और खुशहाल जीवन की ओर चल पड़ता है।

    फाउण्डेशन के खोजी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि तेज ज्ञान फाउण्डेशन एक चॅरीटेबल संस्था है, जिसे आई.एस.ओ. 9001-2015 से प्रमाणित किया गया है और यह विश्व में पहली आध्यात्मिक संस्था है, जिसे यह सम्मान मिला है। फाउण्डेशन का लक्ष्य नकारात्मक विचार से सकारात्मक विचार की ओर बढ़ाना है।

     फाउण्डेशन के खोजी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि तेज ज्ञान फाउण्डेशन विश्व शांति के लिए कार्य कर रही है। उसी के उपलक्ष्य में संस्था द्वारा अलग-अलग मार्ग जैसे शिविर, कार्यक्रम और पुस्तकों द्वारा यह कार्य किया जा रहा है। अन्त में श्रीमती मुक्ता तिवारी, डायरेक्टर तथा संजीव कुमार शुक्ला, मैनेजिंग डायरेक्टर, मानसी फैशन एण्ड कम्प्यूटर इन्स्ट्टीयूट ने तेज ज्ञान फाउण्डेशन के प्रति अपना आभार प्रकट किया।

-पी.के. सिंह, स्वतंत्र पत्रकार, लखनऊ



Browse By Tags



Other News