शासकीय उत्कृष्ट बालिका छात्रावास मैं मनाई गई गांधी जयंती
| Rainbow News - Oct 2 2018 5:12PM

नौगांव (छतरपुर)। स्थानीय हरिजन शासकीय उत्कृष्ट बालिका छात्रावास अधीक्षक श्रीमती लता सिंह की अध्यक्षता में तथा भारतीय जनता पार्टी जिला महामंत्री श्री हरिश्चंद्र द्विवेदी हरसू महाराज के मुख्य आतिथ्य में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस कार्यक्रम में भाजपा के मंडल अध्यक्ष श्री रूप किशोर पाठक महाराजपुर, विधानसभा क्षेत्र के विस्तारक श्री संतोष विश्वकर्मा, भाजपा नेता श्रीमती ममता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान प्रभारी श्रीमती भारती साहू, भाजपा मीडिया सेल की कमान संभालने वाले विनीत पहारिया तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में बुंदेलखंड के समाज कार्यकर्ता संतोष गंगेले कर्मयोगी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री रूप किशोर पाठक ने किया।

सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि की गई तत्पश्चात समाजसेवी संतोष गंगेले ने बेटियों का पूजन वंदन किया कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने छात्रावास में स्वच्छता सेवा के तहत साफ सफाई की। इस अवसर पर सर्वप्रथम श्रीमती भारती साहू ने कहा कि बेटियां सृष्टि की संरचना है इनका घर परिवार समाज देश में स्वच्छता में विशेष महत्व होता है। बेटियां ही स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में महत्व भूमिका निभाती हैं। इस अवसर पर महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के विस्तार श्री संतोष विश्वकर्मा जी ने महात्मा गांधी जी के बाल काल जीवन से लेकर के महात्मा गांधी बनने तक की विस्तार से चर्चा की तथा महात्मा गांधी के त्याग परिश्रम के विचार रखने में संतोष विश्वकर्मा जी भावुक हो गए।

इस अवसर पर समाजसेवी संतोष गंगेले कर्म योगी ने कहा कि यदि व्यक्ति को उत्तम जीवन जीना है मानसिक और आत्मिक स्वच्छता बहुत आवश्यक है। यदि व्यक्ति का मानसिक विकास उत्तम होगा तो उसके उत्तम विचार निकलेंगे और अच्छे बजे का निर्णय लेकर के वह विकास के शिखर की ओर बढ़ेगा तथा राष्ट्र के निर्माण में मानवता के साथ जीवन जी सकता है। उन्होंने इस अवसर पर सभी बेटियों से आवाहन किया कि वह भारत सरकार प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति के तहत उत्तम शिक्षा प्राप्त कर सामाजिक राजनीतिक प्रशासनिक सैनिक सहित व्यापारी क्षेत्र में बेटियां नाम रोशन करें।

इस कार्यक्रम में भाजपा नेत्री श्रीमती ममता अहिरवार द्वारा बताया गया कि वह भी एक छोटे तक किसान मजदूर परिवार से सरकारी योजना के तहत शिक्षा ग्रहण करके मैं परिवार और समाज का संचालन कर रही हूं। इसलिए बेटियों को पढ़ कर के समाज और राष्ट्र के लिए काम करना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में छात्रावास की अध्यक्षता श्रीमती लता सिंह जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को अपने श्रद्धांजलि देते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।



Browse By Tags



Other News