गांधी जयंती पर कांग्रेसजनों ने किया बापू को याद
| Rainbow News - Oct 3 2018 3:15PM

रायबरेली। गत दिवस राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को लेकर जिला भर में अनेक कार्यक्रम हुये। इसी कड़ी में लालगंज ब्लाक में कांग्रेस पार्टी के ब्लाक पदाधिकारियों ने बापू की जयंती मनाई। ब्लाक अध्यक्ष महेश शर्मा की अगुवाई में सभी कांग्रेसजनों ने गांधी स्मारक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हें याद किया।

माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करने के बाद सभी ने सफाई अभियान में हिस्सा लेते हुये चौक के आस पास सफाई की। ब्लाक अध्यक्ष महेश शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि महात्मा गांधी के उपदेश व विचार दोनों आज भी सात्विक है। कांग्रेस पार्टी आज भी गांधी जी द्वारा दिखाये गए शांति व आपसी भाईचारे के मार्ग पर चल रही है। कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो सर्वधर्म को साथ लेकर चल सकती है। हमारी पार्टी सभी वर्गों को जोड़ने का काम करती रहीं है।

इस अवसर पर जिला महामंत्री उषा सिंह ने कहा कि गांधी जी ने अपने जीवनकाल में चरखा कात कर तैयार किये गए वस्त्रों को धारण किया। उनका जीवन  ग्रामीण हथकरगा व्यवसाय को प्रोत्सहित करने में बीता। जबकि गांधी जी के नाम का दुरुपयोग करके आज मोदी सरकार वाहवाही लूटने में लगी है जबकि हथकरगा उद्योगों को खत्म करके पूंजीपति लोगों की जेबें भरने का काम यह सरकार कर रही है।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष राजेश भदोरिया, अनूप वाजपेयी, भुजंग भूषण, महेश सिसोदिया, राजकुमार द्विवेदी, जय किशोर सिंह, राम बक्श सिंह, संजय सिंह, राधे सिंह, कामता गौड़, सुमित्रा मौर्य सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित किया।



Browse By Tags



Other News