कुख्यात आतंकी मसूद अजहर हुआ जानलेवा बीमारी का शिकार
| Rainbow News - Oct 9 2018 2:36PM

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चीफ कुख्यात आतंकी मसूद अजहर को जानलेवा बीमारी हो गई है। बताया जा रहा है कि अजहर मसूद पिछले कई महीनों से बिस्तर पर पड़ा है। खबरों के मुताबिक आतंकी सरगना मसूद अजहर को रीढ़ की हड्डी और किडनी संबंधी बीमारी है। उसका इलाज रावलपिंडी के मुरू में कंबाइन्ड मिलिट्री हॉस्पिटल में चल रहा है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक अपनी लाइलाज बीमारी की वजह से मसूद अजहर ने अपने संगठन से संबंधित जिम्मेदारियों को अपने छोटे भाईयों रौफ असगर और अथर इब्राहिम के बीच बांट दिया है। आपको मसूद अजहर भारत में एक सबसे ज्यादा वांछित आतंकी है।

भारत सरकार उसे संयुक्त राष्ट्र के अंतरराष्ट्रीय आतंकियों की सूची में शामिल करवाना चाहती है लेकिन चीन उसमें अड़ंगा लगाता रहा है। मसूद का आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद पहले से ही संयुक्त राष्ट्र की आतंकवादी संगठनों की सूची में शामिल है।

गौरतलब है कि 1999 में हाईजैक किए गए एयर इंडिया के विमान आईसी-814 के बदले मसूद अजहर को रिहा किया गया था। उस वक्त वह भारतीय जेल में कैद था। 2002 में संसद भवन पर हमले में दिल्ली की विशेष अदालत ने अजहर, जैश के कमांडर गाजी बाबा और तारिक अहमद को भगौड़ा अपराधी घोषित किया था।

संसद पर हमले के मामले में पाकिस्तान ने कुछ समय के लिए उसे अरेस्ट भी किया गया था लेकिन साक्ष्यों के अभाव में उसे रिहा कर दिया गया। 2016 में पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में भी जैश ए मोहम्मद के इस सरगना का नाम आया था। इस हमले के आरोप पत्र में उसे मास्टरमाइंड बताया गया है।



Browse By Tags



Other News