मोबाइल फोन पर बात करना हो सकता है महंगा
| Rainbow News - Oct 9 2018 3:00PM

आने वाले समय में मोबाइल उपभोक्ताओं पर भी महंगाई की मार पड़ने वाली है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही आपको मोबाइल के इस्तेमाल के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पर सकते हैं। यानी आपका आपका मोबाइल का बिल बढ़ सकता है। जानकारों के मुताबिक अगले दो महीनों में मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी हो सकती है। इससे टेलिकॉम कन्ज्यूमर्स के लिए पिछले दो साल से भी ज्यादा समय से चले आ रहे सस्ते टैरिफ का दौर खत्म हो जाएगा।

टेलीकॉम सेक्टर के एक्सपर्ट आने वाली दो तिमाहियों में कंपनियां मार्केट रिएक्शन देखने के लिए टैरिफ में कुछ बढ़ोतरी कर सकती हैं। हालांकि, इसमें अच्छी-खासी बढ़ोतरी 6 महीने बाद ही दिखेगी। उनका कहना है कि प्राइसिंग में रिलायंस जियो इन्फोकॉम का रोल सबसे बड़ा होगा। जियो की वजह से ही टैरिफ में इतनी कमी आई है।

इन लोगों का कहना है कि प्राइसिंग में रिलायंस जियो इन्फोकॉम का रोल सबसे बड़ा होगा। जियो की वजह से ही टैरिफ में इतनी कमी आई है। इसके चलते दूसरी कंपनियों को कस्टमर्स को साथ बनाए रखने के लिए प्राइस घटाने पर मजबूर होना पड़ा। कई छोटी कंपनियां इस प्राइस वॉर की बराबरी नहीं कर पाईं और उन्हें बाजार से बाहर होना पड़ा।

वहीं, कई छोटी कंपनियां बड़ी कंपनियों के साथ मिल गईं। जियो के अलावा मार्केट में अब सिर्फ दो बड़ी प्राइवेट कंपनियां- एयरटेल और वोडाफोन आइडिया बची हैं। इसलिए टैरिफ बढ़ाने का माहौल बन रहा है। वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और जियो ने इस खबर के लिए ईटी के ईमेल से पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दिए।



Browse By Tags



Other News