युद्ध स्तर पर जारी है ग्राम पंचायतों में शौचालयों का निर्माण
| -Dushyant Kumar - Oct 11 2018 12:16PM

अम्बेडकरनगर। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में शौचालयों का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है। उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद हरकत में आय सचिव एवं ग्राम प्रधानों ने मिलकर शाशन के मंशानुरूप शौचालय निर्माण को लक्ष्य के अनुसार पूरा कराने में जुटे हुए हैं। रामनगर विकास खंड के अधिकांश ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण कार्य हो रहा है।

विकासखंड के चहोड़ा शाहपुर ग्राम पंचायत में ग्राम पंचायत अधिकारी रवींद्र देव यादव एवं ग्राम प्रधान मोहम्मद असलम बड़ी संख्या में मजदूर लगाकर  शौचालय निर्माण को गति प्रदान कर रहे हैं।ग्राम पंचायत में 384 के सापेक्ष 254 शौचालय बनकर तैयार है एवं शेष अन्य शौचालयों का निर्माण कार्य जारी है।वही ग्राम पंचायत अछती  में ग्राम विकास अधिकारी सूर्यकांत पांडे एवं प्रधान सुनीता देवी के प्रयास से 80 शौचालयों के सापेक्ष सभी 80 शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

दिलावलपुर ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान केशव राम यादव एवं सचिव के प्रयास से 80 शौचालयों में 71 शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण एवं अन्य पर निर्माण कार्य जारी है।वही मूसेपुर ग्राम पंचायत में 80 शौचालय के सापेक्ष 80 का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। विकासखंड के अन्य ग्राम पंचायतों में भी शौचालय निर्माण में भी तेजी आई है। इस संबंध में एडीओ पंचायत रमाकांत मिश्रा नें बताया कि सभी ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधानों को शौचालय निर्माण कराए जाने का निर्देश दिया गया है, लापरवाही कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।



Browse By Tags



Other News