अम्बेडकरनगर : जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह ‘मिन्टू’ ने किया ऐलान...
| Rainbow News - Oct 11 2018 12:19PM

जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह ‘मिन्टू’

  • बेवाना न्याय पंचायत के पूर्वांचल में जिपं के धन से बनेंगी आधा दर्जन सड़कें
  • मुसइतपुर के पुराने पोखरे का होगा जीर्णोद्धार व सौन्दर्यीकरण

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जनपद का गठन हुए अर्सा 23 साल बीत गए। गठन उपरान्त इस जिले में एक तहसील और कई थानों का सृजन हुआ साथ ही जनपद स्तरीय विभागीय कार्यालयों की स्थापना हुई जिसमें जिला पंचायत विभाग प्रमुख है। जिले में पाँच तहसील क्षेत्रान्तर्गत आने वाले ग्रामीणांचलों में विकास कार्य को गति भी मिली परन्तु 23 वर्ष उपरान्त अकबरपुर तहसील क्षेत्र की न्याय पंचायत बेवाना के दर्जनों गाँवों में गमनागमन को सहज, सरल करने की तरफ किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान पहली बार गया, उसने अपने महकमें की तिजोरी खोलते हुए बेवाना न्याय पंचायत के सुदूर पूर्वांचल स्थित दर्जनों गाँव की सड़कों के जीर्णोद्धार व डामरीकरण तथा मुसइतपुर (बेवाना) स्थित प्राचीन पोखरे का जीर्णोद्धार व सौन्दर्यीकरण का ऐलान किया है।

जी हाँ यह सुकार्य जिला पंचायत अम्बेडकरनगर के अध्यक्ष सुधीर सिंह ‘मिन्टू’ ने उक्त क्षेत्र के कई गाँवों का भ्रमण करने के उपरान्त किया। मिन्टू ने जिले के अति पिछड़ा कहे जाने वाले बेवाना क्षेत्र के दर्जनों गाँवों के लोगों से भेंट मुलाकात की और उनकी प्रमुख समस्याओं से अवगत होने के उपरान्त आवागमन के दृष्टिगत पूर्व में निर्मित जर्जरावस्था को प्राप्त सड़कों पर अपना ध्यान केन्द्रित करते हुए क्षेत्र की जनता को आधा दर्जन सड़कों की मरम्मत, डामरीकरण का आश्वासन दिया। सुधीर सिंह ‘मिन्टू’ द्वारा किये गये इस ऐलान से दर्जनों गाँवों के लोगों के चेहरे खिल गए।

10 अक्टूबर दिन बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष ने बेवाना न्याय पंचायत में कई परियोजनाओं को स्वीकृति दिया। इस दिन-दिनांक को बेवाना ग्राम पंचायत के मजरे मुसइतपुर स्थित हनुमान मन्दिर के प्र्रांगण में आयोजित स्वागत समारोह में जिपं अध्यक्ष सुधीर सिंह मिन्टू ने प्राचीन पोखरे का जीर्णोद्धार व सौन्दर्यीकरण के साथ ही आधा दर्जन सड़कों के निर्माण/पुर्ननिर्माण, जीर्णोद्धार, डामरीकरण की घोषणा किया। जिपं अध्यक्ष ने फुलवरिया बाग से मुसइतपुर होकर कुटियवा तक की सड़क, फुलवरिया बाग से पचैठ माई (माता धाम) की सड़क, बेवाना बाजार से मुख्य मार्ग तक की सड़क, खानजहाँपुर से पराग पशु आहार फैक्ट्री तक की सड़क, नौगवाँ से शिवराजपुर तक सड़क और अहलादे से शिवराजपुर होते हुए सस्पना तक की सड़क का डामरीकरण कराने का ऐलान किया।

अपने संक्षिप्त उद्बोधन में सम्मान से अभिभूत जिपं अध्यक्ष सुधीर सिंह ‘मिन्टू’ ने कहा कि इस क्षेत्र के लोग अपने घरों से निकल कर मण्डी, बाजार, शहर को आसानी से गमनागमन करें। अपने उत्पादों को वाहनों पर लादकर उनके विक्रय हेतु क्रय स्थल पर सुगमता से पहुँचे और दिन व रात के समय निर्बाध रूप से सुरक्षित आवागमन करें। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत स्तर पर किए जाने वाले कार्यों के बावत उन्हें जरूर अवगत कराएँ। वह भरसक प्रयास करेंगे कि क्षेत्र वासियों की मांगें उनके स्तर से अवश्य ही पूरी हो सकें।

स्वागत समारोह में जिपं अध्यक्ष द्वारा की गई घोषणा सुनते ही उपस्थित जनसमुदाय ने उनका आभार ज्ञापित किया। जिला पंचायत सदस्य के प्रतिनिधि अनिल मिश्र ने जिपं अध्यक्ष का विशेष तौर पर आभार ज्ञापित किया है। इस मौके पर प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य विंध्याचल सिंह, प्रदुम्न यादव, मनोज जायसवाल, कृष्णा देवी, अनवर सादात अंसारी, अवधेश सिंह, राजमन भारती, दीपक तिवारी, सुधा देवी, जाकिर हुसैन, जगदीश राजभर, रामदेव, गुलाबचन्द, रमादेवी, जितेन्द्र निषाद, महेन्द्र कुमार, अबु सलाम, सतीश भारती, रामाज्ञा राजभर, गोविन्द कुमार, हरिकेश यादव, पन्ना लाल, विवेक कुमार, जयप्रकाश यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News