करोड़पति निकला चाटवाला, आयकर विभाग के छापे में मिली 1.2 करोड़ की संपत्ति
| Rainbow News - Oct 19 2018 3:15PM

अक्सर आपने अपने इलाके में मशहूर चाटवाले की दुकान पर ग्राहकों की भारी भीड़ लगते हुए देखा होगा, लेकिन शायद ही आपको इस बात का अंदाजा हो कि ये चायवाला करोड़ों की संपत्ति का मालिक हो। पंजाब के पटियाला में जब आयकर विभाग के अधिकारियों ने चाटवाले के यहां छापा मारा तो उन्हें 1.2 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति की जानकारी मिली, जिसकी उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। यह छापेमारी पटियाला के मशहूर चाटवाले के यहां हुई है।

52 लाख का कर देना होगा दरअसल आयकर विभाग के अधिकारियों को चाटवाले पर इसलिए शक हुआ क्योंकि उसने दो साल से अपना आयकर नहीं फाइल किया था, जिसके बाद जब अधिकारियों ने चायवाले की संपत्ति का सर्वे किया तो यह बात सामने आई कि चाटवाले के पास एक करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित संपत्ति है, जिसके बाद चाटवाले को 52 लाख रुपए के आयकर का नोटिस भेजा गया है। जानकारी के अनुसार चाटवाले ने रियल इस्टेट में पैसे लगाकर खूब पैसे कमाएं हैं।

बड़ी बुकिंग लेता था जानकारी के अनुसार चाटवाले की यह दुकान पटियाला के सरहिंद रोड पर एक बुकिंग ऑफिस है, जहां से यह चाट की बुकिंग करता है। चाटवाला यहां से शादी और अन्य पार्टियों के लिए थोक का ऑर्डर लेता है। यही नहीं हाल ही में चाटवाले ने दो पार्टी हॉल भी बनवाए हैं। यहां होने वाली पार्टी में ढाई से तीन लाख रुपए तक की कमाई होती थी। अभी तक आयकर विभाग ने चाटवाले की बिक्री का पूरा हिसाब नहीं किया है, लिहाजा अभी उसकी कमाई और बढ़ सकती है।

होती है अच्छी कमाई आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि खाने-पीने की चीजों में काफी ज्यादा मार्जिन होता है और इस चाटवाले का बिजनेस काफी अच्छा था। कई चाटवाले चाट की बिक्री से होने वाली कमाई पर कर नहीं देते हैं। यही वजह है कि अक्सर आयकर विभाग की इस तरह की दुकानदारों पर नजर रहती है। इसी कड़ी में इस दुकानदार के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।



Browse By Tags



Other News