समारोह पूर्वक मनाया गया एन.टी.पी.सी. का 44वाँ स्थापना दिवस
| Rainbow News - Nov 9 2018 2:00PM

के.एस. राजीव ने दिव्यांगों को दिया चेक तो सुमा राजीव ने दिया व्हील चेयर

अम्बेडकरनगर। एन.टी.पी.सी. लिमिटेड टाण्डा का 44वाँ स्थापना दिवस 7 नवम्बर 2018, बुधवार को समारोह पूर्वक मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि परियोजना के कार्यकारी निदेशक के.एस. राजीव रहे। परियोजना के प्रांगण में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि ने एन.टी.पी.सी. का ध्वजा फहराकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया तत्पश्चात कर्मचारियों ने एन.टी.पी.सी. गीत प्रस्तुत कर परियोजना के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की।

इस अवसर पर नैगम सामाजिक दायित्व के अन्तर्गत दीपावली के शुभ अवसर पर मोमबत्ती बनाने वाले दिव्यांग सन्दीप, मुनीता अरूण कुमार व सुनीता वर्मा को कार्यकारी निदेशक ने चेक प्रदान कर पुरस्कृत किया। इसके साथ ही गरिमा महिला मण्डल की अध्यक्षा सुमा राजीव ने लोक जागृति संस्थान के बच्चों को दो व्हील चेयर प्रदान कर उनकी हौंसला अफजाई किया। 

एन.टी.पी.सी. के स्थापना दिवस समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि परियोजना के कार्य कार्यकारी निदेशक के.एस. राजीव ने कहा कि एन.टी.पी.सी. की इस विकास यात्रा में टाण्डा विद्युत गृह का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा है।

इसके लिए कार्यकारी निदेशक ने परियोजना परिवार के समस्त सदस्यों, अपने सहयोगी संस्थाओं के सदस्यों तथा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सदस्यों को बधाई देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सबके सम्यक् प्रयास से ही एन.टी.पी.सी. आज यह मुकाम हासिल कर सका है और अपना 44वाँ स्थापना दिवस सेलिब्रेट कर रहा है। कार्यकारी निदेशक राजीव ने परियोजना के प्रथम चरण के बारे में बताया कि कोयले की कमी व ग्रीड की आवश्यकतों के चलते इस वर्ष विद्युत उत्पादन में कुछ कमी रही जिसे आने वाले वित्तीय वर्ष में पूर्ण कर लिया जाएगा।

परियोजना के द्वितीय चरण के बारे में बताया कि कार्य पूरे प्रगति पर है इस वर्ष इसे चालू करने का प्रयास जारी है। यूनिट 5 के टीजी ऑयल फ्लशिंग एवं बोरिंग के परीक्षण के साथ ही आक्जिलरी ब्वायलर लाईट अप एवं स्टीम ब्लोंईंग का काम पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही 400 के.वी. जीआईएस स्विचयार्ड यूएटी एवं स्टेशन ट्रान्सफार्मर चार्ज कर दिया गया है। भारत सरकार द्वारा निर्धारित किए गए समय में हम इसे पूरा करने में पूर्णतया सफल होंगे। स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम के दौरान एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्धक गुरदीप सिंह द्वारा किए जा रहे सम्बोधन का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया।



Browse By Tags



Other News