झारखण्ड सरकार के मुख्य सचिव से मिला झाजए का प्रतिनिधिमण्डल
| -Ramjee Jaiswal - Nov 10 2018 1:43PM

रांची। झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमण्डल प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में झारखण्ड सरकार के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी से मिला। साथ ही चतरा जिले के शहीद पत्रकार चंदन तिवारी के परिजनों को 10 लाख रूपया मुआवजा एवं उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग किया।

प्रतिनिधिमण्डल ने ज्ञापन के माध्यम से पत्रकार के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा एवं उनको शहीद का दर्जा देने की मांग किया। मुख्य सचिव के समक्ष संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शाहनवाज हसन ने पत्रकार चंदन तिवारी की हत्या को चौथे स्तम्भ की हत्या बताया। साथ ही उन्हें शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग किया। प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह ने पत्रकार की निर्मम हत्या की निन्दा करते हुये मुख्य सचिव से दोषियों के विरूद्ध स्पीडी ट्रायल से मुकदमा चलाकर सजा की मांग किया।

इसी क्रम में श्री सिंह ने जामताड़ा के पत्रकार संजय तिवारी पर झूठे मुकदमे दर्ज करने के मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग किया। इस दौरान उपस्थित रांची के जिलाध्यक्ष संजय रंजन ने मुख्य सचिव य से पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग किया। मुख्य सचिव से मिलने वालों में देवेन्द्र सिंह, शाहनवाज हसन, लल्लन पाण्डेय, संजय रंजन, अजय राय, संजय पाण्डेय सहित अन्य पत्रकार प्रमुख रूप से शामिल रहे।

पांच वर्ष बाद 19 नवम्बर को निज मंदिर आयेंगे भगवान श्रीराम

ललितपुर। जनपद के कस्बा बांसी में ब्राह्मण समाज बांसी द्वारा संचालित श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। इस मंदिर के खस्ता हालत होने की वजह से 5 वर्ष पूर्व इसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया था। बता दें कि मंदिर में चल स्थापित श्रीराम, लक्ष्मण व माता सीता की मूर्ति को मंदिर निर्माण दौरान कस्बा के श्री हनुमान जी मंदिर टौरिया पर विराजमान किया गया था। 5 वर्ष में मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर भगवान श्री राम दरबार को निज मंदिर में विराजमान करने हेतु मंदिर टौरिया पर कस्बा के वेदाचार्य ब्राह्मणों की बैठक राम नारायण शास्त्री की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में आगामी 19 नवम्बर को भगवान को निज मंदिर लाने का मुहूर्त निकाला गया। इस आयोजन को भव्य बनाने हेतु 3 दिन का धार्मिक कार्यक्रम किया जाना भी तय हुआ। इस दौरान शत्रुघ्न शास्त्री, सत्य नारायण गंगेले, मनोज दुबे, रामलला गोस्वामी, नीरज गंगेले, गोपाल दुबे, बसंत शुक्ला, अभिषेक तावारी, ब्रज गोपाल पुरोहित सहित तमाम लोग मौजूद रहे। बैठक का संचालन श्री राम मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष सुदामा प्रसाद दुबे ने किया।
 



Browse By Tags



Other News