मेडिकल कॉलेज में अराजकता, मारपीट, आगजनी व फायरिंग
| Rainbow News - Nov 21 2018 4:01PM

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले में अकबरपुर-टाण्डा सड़क मार्ग के सद्दरपुर स्थित महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में बीते 20/21 नवम्बर 2018 की रात हुई अराजकता का समाचार चर्चा का विषय बना हुआ है।

खबरों के अनुसार बीती रात जिले के टाण्डा विधानसभा क्षेत्र की भाजपा विधायक सन्जू देवी के प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता व उनके समर्थकों और मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों तथा अन्य स्टाफ के बीच एम्बुलेन्स ससमय न मिलने की वजह से तीखी झड़प, हाथापाई हुई। इस दौरान फायरिंग भी हुई, जिसमें अस्पताल के एक स्टाफ को गोली लगने की खबर है। विधायक समर्थकों द्वारा कॉलेज के प्रिसिंपल को बंधक बनाने से नाराज मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा विधायक की तीन लग्जरी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। 

समाचार के अनुसार टाण्डा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सन्जू देवी की बुजुर्ग सास की तबियत खराब होने पर उनके परिवार वालों ने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहाँ हालत गम्भीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें उच्च चिकित्सीय प्रबन्धन हेतु लखनऊ संदर्भित कर दिया। विधायक के देवर/प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता के अनुसार उन्होंने अपनी माँ को बाहर इलाज हेतु ले जाने के लिए एम्बुलेन्स की मांग की तो काफी देर तक उनको एम्बुलेन्स उपलब्ध नहीं कराई गई।

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया जिस पर कॉलेज के डॉक्टर प्रमोद कुमार ने कॉलेज के छात्रों को बुलवा लिया और इसके बाद विधायक की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। रात लगभग 10 बजे शुरू हुआ बवाल काफी रात तक चलता रहा और गाड़ियों की आगजनी के दौरान फायरिंग की भी आवाजें आती रहीं। वहीं कॉलेज के छात्रों का आरोप है कि विधायक प्रतिनिधि व उनके समर्थकों ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को कमरे में बंधक बना लिया था।

इस बावत पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि विधायक की सास के इलाज के दौरान रेफर करने के बाद एम्बुलेन्स को लेकर विवाद बढ़ा है, जिसमें कॉलेज के प्रिसिंपल को कमरे में बंधक बनाया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 



Browse By Tags



Other News