कलवार समाज ने आरक्षण सूची में संशोधन की उठायी आवाज
| -Ramjee Jaiswal - Nov 22 2018 2:19PM

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सौंपा ज्ञापन

दिल्ली। अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा के राष्ट्रीय युवा प्रभारी, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, अन्तर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के उपाध्यक्ष, घटक प्रभारी शैलेन्द्र जायसवाल एडवोकेट ने बताया कि महासम्मेलन के बैनर तले दिल्ली के सभी प्रमुख वैश्य घटकों की उपस्थिति में दिल्ली के वैश्य मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर उनके अतिथ्य व सानिध्य में एवं महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल की अध्यक्षता और बाबू राम गुप्ता के संयोजकत्व में विशेष समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में आईएएस सिविल परीक्षा में उत्तीर्ण ऋषभ जैन व विकास खण्डेलवाल को वैश्य महासम्मेलन की ओर से एक-एक लाख रूपये नगद देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान शैलेन्द्र जायसवाल बताया कि जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा दिल्ली की ओर से मुख्यमंत्री को शाल ओढ़ाने के साथ ही स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि विशेष बात यह रही कि ’कलवार कलाल कलार आरक्षण समिति  दिल्ली’ के तरफ से मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल को कलवार समाज के आरक्षण में परेशानी को बताया। साथ ही इसके समाधान के लिये सहायता देने की अपील किया।

इस सन्दर्भ में उन्हें एक लिखित ज्ञापन सौपा गया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में ओबीसी की सूची में 2004 में विशेष नोटिफिकेशन द्वारा क्रमांक संख्या 58 पर किसी अनुचित कारण से जायसवाल-जैसवाल नाम से आरक्षण मिला था परन्तु जिसका पूरे देश से आकर स्थायी/अस्थायी रूप से दिल्ली में रहने वाले कलवार, कलाल, कलार समाज के लाखों लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इसे संशोधन करके जायसवाल-जैसवाल के साथ या उनके स्थान पर जो उचित हो, तुरंत प्रभाव से संशोधित करने हेतु मांग किया।

इस पर मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल ने तुरन्त कार्यवाही का भरोसा दिलाया। प्रतिनिधिमण्डल में जायसवाल महासभा के जीत लाल जायसवाल, दिनेश जायसवाल, श्रीराम जायसवाल, अमित जायसवाल, राकेश जायसवाल सहित दिल्ली के 24 प्रमुख वैश्य घटकों के तमाम लोग शामिल रहे।



Browse By Tags



Other News