अम्बेडकरनगर: जलालपुर सर्राफा व्यवसायी लूट-हत्याकाण्ड का खुलासा
| Posted by- Editor - Nov 27 2018 4:31PM

S.P. डॉ. विपिन कुमार मिश्रा साथ में ASP अशोक कुमार राय, C.O. जलालपुर अमर बहादुर

लूट के जेवरात व आलाकत्ल सहित चार गिरफ्तार

ज्यों-ज्यों सर्दी का मौसम अपने शबाब पर पहुँच रहा है त्यों-त्यों उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर की पुलिस काफी चुस्त-दुरूस्त और सक्रिय होने लगी है। परिणाम यह हो रहा है कि आपराधिक घटनाओं का वर्कआउट होने लगा है और अपराधी तत्वों की धर-पकड़ तेज होने से जरायम पेशा से जुड़े लोगों का मनोबल टूटने लगा है। यह सब इस लिए भी हो रहा है कि इस जिले के पुलिस महकमें को एक ऐसा अनुभवी मुखिया मिला है जो बिना किसी दबाव व पॉलिटिकल प्रेशर के काम करता है। जाहिर सी बात है जब नेतृत्वकर्ता ही ऐसा रहेगा तो अधीनस्थ एवं अन्य सहकर्मी अपने आप उसी के नक्श-ए-कदम पर चलने लगेंगे। यहाँ जिक्र हो रहा है अम्बेडकरनगर के पुलिस महकमा और उसके मुखिया पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र का। 

बीते दिनों जिले के सर्वाधिक चर्चा में रहे रवि सोनी लूट और हत्याकाण्ड का खुलासा हो ही गया। पुलिस अधीक्षक डॉ. मिश्र और उनके सहयोगी अनुभवी अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय एवं युवा क्षेत्राधिकारी जलालपुर अमर बहादुर व थाना जलालपुर प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह द्वारा बनाई गई रणनीति के तहत सक्रिय हुई पुलिस टीम ने जलालपुर थाना क्षेत्र में 19 नवम्बर 2018 को हुई इस सनसनी खेज वारदात में संलिप्त चार लोगों को धरदबोचा और जेल रवाना कर दिया। इसका खुलासा 27 नवम्बर 2018 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में किया गया। इस वार्ता की मेजबानी पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने किया। उनके साथ अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय व क्षेत्राधिकारी जलालपुर अमर बहादुर भी उपस्थित रहे। 

जलालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आभूषण व्यवसायी रवि सोनी लूट/ हत्याकांड में पुलिस ने खुलासा करते हुए 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लूटा गया समान बरामद किया। हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने बताया कि 19 नवम्बर को जलालपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत मोहल्ला सब्जीमण्डी, कस्बा जलालपुर निवासी आभूषण व्यवसायी रवि सोनी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर चाँदी के आभूषण लूट लिये थे। घटना की गम्भीरता को लेते हुए तथा इसके खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय के नेतृत्व में कई टीमो का गठन किया गया था।

जिसमे जलालपुर क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर के प्रयास से स्वाट/सर्विलांस व थाना जलालपुर की सयुक्त टीम के द्वारा हत्या लूट में शामिल अभियुक्तों गोबिंद यादव पुत्र शेर बहादुर यादव निवासी लोरपुर थाना अखंड नगर, सुनील पांडये उर्फ हरिगोबिंद पाण्डेय पुत्र राम शिरोमणि पांडये निवासी लोर पुर थाना अखंड नगर, गनेश कुमार सोनी पुत्र राम कुमार सोनी निवासी कनक पुर थाना अखंड नगर, परमेश कुमार सोनी पुत्र राम फेर सोनी निवासी नगपुर थाना जलालपुर अम्बेडकर नगर को जैतपुर रोड ग्राम निजाम पुर मठिया से गिरफ्तार किया जिनके पास से लुटे गए चाँदी के जेवरात लगभग 13 किलो अभियुक्त हरिगोबिन्द यादव के कब्जे से 1 अदद तमंचा 315 बोर व 2 कारतूस जिंदा 1 अदद मोटरसाइकिल पल्सर बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किये गए अभियुक्त परमेश सोनी व गनेश सोनी ने पूछताछ में बताया कि दोनों लोगो ने गोबिंद यादव व सुनील पांडये को जानकारी दिया था कि मृतक रवि सोनी गहनों की खरीदारी करने जौनपुर जाता है और वहाँ से मोटा माल लेकर आता है जिसका पहचान मालीपुर स्टेशन पर बुलाकर करवाया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों के द्वारा यह बताया गया कि गोल्डी सुनार, कृष्णा ज्वैलर्स व एक अन्य लखनऊ के जैवलर्स के साथ लूट की घटना किये जाने की लिए रेकी की गयी थी तथा जल्द ही दूसरी घटना को अंजाम देने की भी योजना बनाई जा रही थी। पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने वाली टीम के उत्साहवर्धन के लिए बीस हजार रुपया पुरस्कार देने की घोषणा की है।



Browse By Tags



Other News