पीड़ितों की मदद करना और अपराधों पर नियंत्रण लगाना होगी प्राथमिकता:शालिनी
| Rainbow News - Dec 3 2018 3:20PM

नवागत एस.पी. शालिनी व ए.एस.पी. अशोक कुमार राय

अम्बेडकरनगर। गरीबों, वंचितों, पीड़ितों व महिलाओं की हर सम्भव मदद की जाएगी। बेहतर पुलिसिंग से अपराध पर नियंत्रण लगाने के साथ ही गुण्डा, माफियाओं, अपराधी, बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाकर उन्हें सीखचों के पीछे भेजा जाएगा। प्रथम सूचना रिपोर्ट न दर्ज किए जाने की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष व मुंशी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगा।

उक्त बातें नवागत पुलिस अधीक्षक शालिनी ने सोमवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। पत्रकारों से पहली बार मुखातिब एस.पी. ने कहा कि पीड़ितों की मदद करना और अपराधों पर नियंत्रण लगाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। मिर्जापुर से स्थानान्तरित होकर आई एस.पी. ने यहाँ 43वें पुलिस अधीक्षक के रूप में गत 30 नवम्बर 2018 (शुक्रवार) को कार्यभार ग्रहण करने के तीन दिन उपरान्त पत्रकारों से वार्ता किया। उन्होंने कहा कि घटनाओं के लिए बीट के सिपाहियों की भी जवाबदेही तय होगी।

एस.पी. ने कहा कि हत्या, लूट, डकैती, दुराचार की घटनाओं में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया जा चुका है। पेशेवर अपराधियों एवं माफियाओं की धरपकड़ के लिए अभियान तेज किया जाएगा और विभागीय कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

2011 बैच की आई.पी.एस. अधिकारी शालिनी मूलतः दिल्ली की रहने वाली हैं। उनकी शिक्षा-दीक्षा भी दिल्ली से ही हुई है। शालिनी की पहली तैनाती वाराणसी में क्षेत्राधिकारी के रूप में हुई थी। उन्नाव में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्य कर चुकीं शालिनी (आई.पी.एस.) मेरठ में पुलिस अधीक्षक बिजिलेंस भी रह चुकी हैं।  



Browse By Tags



Other News