बीजेपी विधायक का विवादित बयान, इस्पेक्टर सुबोध ने खुद को मारी थी गोली
| Rainbow News - Dec 28 2018 3:48PM

बुलंदशहर हिंसा मामले में प्रशांत नट नाम के युवक को इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। खबर यह भी आ रही हैं कि उसने अपना गुनाह भी कबूल लिया है, लेकिन इस बीच बीजेपी विधायक ने एक विवादित बयान देकर हड़कंप मचा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विधायक देवेंद्र सिंह ने कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने खुद गलती से अपने सिर में गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में प्रशांत नट को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली में कैब ड्राइवर है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बुलंदशहर प्रभाकर चौधरी ने बृहस्पतिवार को प्रशांत नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने यह भी बताया कि नट ने ही सिंह की हत्या की थी और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, हत्या में इस्तेमाल की गई रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि बुलंदशहर में भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी। चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी, उसकी उम्र 20 साल के करीब थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार 'वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में प्रशांत नट को संदिग्ध पाया गया था।

इससे पहले भी देवेंद्र सिंह लोधी ने इस मामले में योगेश राज को एक किसान बताते हुए पुलिस पर ही आरोपी लगा चुके हैं। लोधी ने कहा था कि पहले पुलिस ने लोगों पर लाठी चलाई और एक कार्यकर्ता को गोली मारी, जिसके बाद वहां पर मौजूद लोग उग्र हो गए। वह योगेश राज को जानते हैं, लेकिन उससे कभी मिले नहीं। लोधी ने कहा कि लोग पुलिस स्टेशन पर खाली हाथ गए थे, लेकिन जब उनकी नहीं सुनी गई तो वह भड़क उठे।



Browse By Tags



Other News