इस चौकीदार ने उड़ाई कुछ चोरों की नींद.......
| Rainbow News - Dec 29 2018 5:12PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। वाराणसी से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गाजीपुर की यात्रा की जहां पर उन्होंने महाराजा सुहेलदेव पर एक डाक टिकट जारी किया। इससे पहले उन्होंने एक मेडिकल कालेज की आधारशिला भी रखी। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आपके चौकीदार ने दिन-रात एक कर दिए हैं। चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की नींद उड़ी हुई है। कुछ दिनों में इन चोरों को सही जगह पहुंचाएंगे।मोदी ने कांग्रेस के लाखों किसानों की कर्जमाफी के वादे पर हमला करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने कर्जमाफी की बात कहकर वोट चुराए और पिछले दरवाजे से सरकार बनाने के बाद उसने महज 800 किसानों को फायदा दिया।

ये कैसा खेल, ये कैसा धोखा। किसानों के फाइल पर कांग्रेस बैठी हुई थी। कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद किया और उन्हें कर्जदार बनाया। उसने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू नहीं किया। हमारी सरकार ने इसे लागू किया। कांग्रेस पर तंज कस्ते हुए पीएम मोदी ने कहा, 6 लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया कितना सिर्फ 60 हज़ार करोड़। इतना ही नहीं जब CAG का रिपोर्ट आयी उसमे से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिला जो न किसान थे, न कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे। साथ ही पीएम ने कहा की, वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वो मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वहाँ खाद और यूरिया के लिए लाठियां चलने लगी।

गाजीपुर पर बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गाजीपुर का नया मेडिकल कॉलेज हो, गोरखपुर का AIIMS हो, वाराणसी में बन रहे अनेक आधुनिक अस्पताल हों, पुराने अस्पतालों का विस्तार हों, पूर्वांचल में हजारों करोड़ की स्वास्थ्य सुविधाएं तैयार हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आज गरीब से गरीब की भी सुनवाई होने का मार्ग खुला है। समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गरिमापूर्ण जीवन देने का ये अभियान अभी शुरुआती दौर में है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पूर्वांचल और पूरे उत्तर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाला एक और पुण्य कार्य हुआ है। महाराज सुहेलदेव जी के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा।  उन्होंने आगे कहा कि देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है।

साथ ही उन्होंने ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में मेरे आज के प्रवास के दौरान, पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।' मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल भी दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट गई हैं। अपना दल ने उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यक्रमों से दूरी बनाने का ऐलान कर रखा है। अनुप्रिया पटेल की पार्टी अभी भी अपने रूख पर कायम है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे अनुप्रिया पटेल और पार्टी अध्यक्ष आशीष पटेल को मनाने की कोशिश में जुटे रहे लेकिन कोई हल नहीं निकला।



Browse By Tags



Other News