अम्बेडकरनगर : डीएम ने गठित की गोवंश आश्रम की संचालन समिति
| Rainbow News - Jan 5 2019 2:47PM

जिला स्तरीय समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

अम्बेडकरनगर। मुख्य सचिव के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी सुरेश कुमार की अध्यक्षता में ग्रामीण व शहरी स्थानीय निकायों ग्राम पंचायत क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत नगर पालिका में अस्थायी गोवंश आश्रम स्थल की स्थापना व संचालन हेतु शासन द्वारा नामित जनपद स्तरीय समिति की पहली बैठक आज कलेक्टेªट सभागार मे हुई।

शासन से आए निर्देशों को मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव ने निस्तार से पढ कर सुनाया। इसी प्रकार तहसील स्तर पर उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में तथा ब्लाक स्तर पर खण्ड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में शासन द्वारा समिति का गठन किया गया है।

शासन द्वारा समिति का गठन किया गया है ताकि शासन द्वारा प्रेषित निर्देशों के क्रम में गोवंशों के संरक्षय की कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी निकाय खण्डों में चारागाह की भूमिका चिन्हित कर ली गयी जिसे खण्ड विकास अधिकारी द्वारा मनरेगा में कार्य येाजना तैयार कर गोवंश आश्रम स्थल का निर्माण अतिशीघ्र करा कर अपने अपने क्षेत्र में गोवंशों का रख रखाव करें।

इसमें किसी प्रकरा की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि सभी पशु चिकित्सालय अपने अपने क्षेत्रों में अपने मोबाइल नम्बर को कार्यालय एवं दीवालों पर लिखवा दें ताकि किसी भी दशा में छुट्टा गोवंश के बीमार होने चोटहिल होने पर उनका इलाज सूचना पाकर कर सके। 

रिपोर्ट- घनश्याम भारतीय



Browse By Tags



Other News