लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा ने किया गठबंधन का ऐलान, महागठबंधन पर अमित शाह का जबरदस्त हमला
| Rainbow News - Jan 12 2019 3:18PM

 दोनों उ.प्र. में 38-38 सीटों पर लड़ेंगी, अमेठी और रायबरेली सीट पर नहीं उतारेंगे उम्मीदवार

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश में गठबंधन का ऐलान किया। दोनों ही दल राज्य की 80 संसदीय सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

इस गठबंधन से दोनों ही दलों ने कांग्रेस को अलग रखा लेकिन कहा कि वे अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। इन सीटों का प्रतिनिधित्व क्रमश: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी करती हैं। गठबंधन ने दो अन्य सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ी हैं।

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन का ऐलान करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस गठबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ जाएगी। गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किये जाने के बारे में मायावती ने कहा कि उनके शासन के दौरान गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में वृद्धि हुई ।

इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह सपा—बसपा का केवल चुनावी गठबंधन नहीं है बल्कि गठबंधन भाजपा के अत्याचार का अंत भी है। 'भाजपा के अहंकार का विनाश करने के लिए बसपा और सपा का मिलना बहुत जरूरी था।' 

अखिलेश यादव और मायावती के महागठबंधन पर अमित शाह का जबरदस्त हमला

दिल्ली के रामलीला मैदान से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में महागठबंधन पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि महागठबंधन ढकोसला है। जो कल तक एक-दूसरे का मुंह तक नहीं देखते थे, वे आज चुनाव के नाम पर एकसाथ आ गए हैं। 



Browse By Tags



Other News