किसी भी राज्य में नहीं होगा कांग्रेस-बसपा का गठबंधन : मायावती 
| Rainbow News - Mar 12 2019 3:55PM

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा कि यह एक बार फिर दोहराया जाता है कि आगामी चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) कांग्रेस के साथ किसी भी राज्य में गठबंधन नहीं करेगी।

आपको बता दें कि यूपी में कांग्रेस के लिए महज दो सीट छोड़ते हुए सपा-बसपा ने गठबंधन कर लिया था। हालांकि अखिलेश यादव कहते रहे हैं कि कांग्रेस भी उनके गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन मायावती के ताजा फैसले से साफ हो गया है कि अब ये दल अपने दल चुनाव मैदान में उतरेंगे।

मायावती के बयान से जाहिर होता है कि बसपा आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रे पार्टी से दूरी बनाए रखना चाहती है। कांग्रेस और बसपा के बीच राजनीतिक दूरी तीन हिंदी राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान भी देखने को मिली थी।

मध्य प्रदेश में गठबंधन न होने के लिए मायावती ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था। बसपा प्रमुख ने पार्टी के लोगों को जमीनी स्तर पर काम करके पार्टी को कैडर के आधार पर तैयार करने पर यादा बल देते हुये कहा कि बसपा एक पार्टी के साथ बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अधूरे कारवां को मंजिल तक पहुंचाने तथा उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का मूवमेन्ट भी है। उन्होंने कहा कि यही हमारी भारतीय राजनीति में असली शक्ति व विशिष्ट पहचान है, जिसे जी-जान से काम करके हर हाल में बनाये रखना है।

मायावती ने बताया कि बसपा के इस बार चुनावी गठबंधन करने को कई पार्टियां काफी आतुर हैं, लेकिन थोड़े से चुनावी लाभ के लिये हमें ऐसा कोई काम नहीं करना है जो बसपा मूवमेन्ट के हित में बेहतर नहीं है। बसपा ने काफी कड़ा संघर्ष व अथक प्रयास करके ना बिकने वाला समाज बनाया है और चुनावी स्वार्थ के लिए कैसे अपने मूवमेन्ट को नुकसान होता हुआ देख सकती है।



Browse By Tags



Other News