भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
| Rainbow News - Mar 12 2019 3:57PM

यूपी के सहारनपुर में पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया है। आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने सैकड़ों लोगों के साथ रैली निकाली जिसके बाद पुलिस ने चंद्रशेखर को समर्थकों के गिरफ्तार कर लिया है।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज दोपहर में सैकड़ों समर्थकों के साथ देवबंद क्षेत्र में रैली निकाल रहे थे। आचार संहिता लगने के बाद भी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर बिना अनुमति के रैली निकाल रहे थे। इसके बाद पुलिस हिरासत में भीम आर्मी प्रमुख चन्देशेखर की तबीयत बिगड़ गई। यह सूचना मिलने ही उनके समर्थकों के हंगामा ने जोर पकड़ लिया।

देवबंद पुलिस ने उन्हें कासमपुर से गिरफ्तार किया। चंद्रशेखर को देवबंद के किसी स्कूल में रखा जाएगा। वह 15 मार्च को दिल्ली में कांशीराम की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जाना चाहते थे, लेकिन इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं दी गई। 

चंद्रशेखर को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। जानकारी मिलते ही पीएसी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर भेजी गई।

सीओ देवबंद अंकुर अग्रवाल ने बताया कि एसपी सिटी के आदेश पर चंद्रशेखर की गिरफ्तार के बाद समर्थकों ने हाईवे पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर चार थानों के पुलिस मौके पर भेजी गई। पुलिस ने पदाधिकारियों को काफी समझाया लेकिन वे हाईवे पर ही अड़े रहे। इस पर पीएसी को भी मौके पर तैनात किया गया है।  

लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से आदर्श आचार संहित लागू होने के कारण चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया है। चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद उनके साथ चल रहे समर्थकों ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। चंद्रशेखर ने घोषणा की थी कि उनका संगठन पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ने वाले प्रत्याशियों का समर्थन करेगा।



Browse By Tags



Other News