हक के लिये जायसवाल समाज को एकजुट होना होगाः रवीन्द्र जायसवाल 
| Rainbow News - Apr 1 2019 1:00PM

वाराणसी। होली की खुमारी लोगों में सिर चढ़कर बोल रही है। शहर से लेकर देहात तक होली मिलन समारोह की धूम है। इसी कड़ी में जायसवाल क्लब की ओर से नाटी इमली स्थित गणेश मण्डपम् में होली मिलन समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति के साथ सम्मान समारोह और वैवाहिक परिचय के कार्यक्रम भी हुये। कार्यक्रम में समाज के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने ब्रज की होली से लेकर सोनी टीवी की ख्यातिलब्ध शो सारेगमा में धूम मचाने वाली बच्चियों ने अपने गीत-संगीत सुनाकर लोगों को गुनगुनाने पर विवश किया तो युवा बच्चों ने पूरी दुनिया में धूम मचा चुकी देशभक्ति फिल्म ‘बार्डर‘ का मशहूर गाना ‘संदेशे आते हैं, की धून पर जीवंत एकांकी प्रस्तुत करके लोगों की आंखें नम कर दिया।

इसके पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ नेपाल के पूर्व सांसद एवं कैबिनेट मंत्री चन्द्रा चौधरी ने परमपूज्य राज राजेश्वर सहस्त्रबाहु भगवान के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने गणेश वंदना किया जिसके बाद बच्चों ने होली के रंगों में भोजपुरी की मिठास घोल करके उपस्थित लोगों को थिरकने पर विवश कर दिया। राधा एवं नटखट गोपाल बने बच्चों ने जब गुलाब की पंखुड़ियों से होली खेली तो माहौल बदल गया। वहीं लोग आपस में होली की बधाई देते हुये एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर गले मिले।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि किसी समाज के लिये शिक्षा जरुरी है। शिक्षा का कोई विकल्प नहीं है। समाज की राजनीतिक भागीदारी के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि जायसवाल बंधुओं को एकजुटता के साथ अपनी ताकत का अहसास कराना होगा तभी राजनीतिक क्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है। समाज को राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर राजनीतिक भागीदारी के लिये हर परिवार से एक-दो बच्चों को आगे आना होगा। उद्घाटनकर्ता नेपाल के पूर्व सांसद एवं मंत्री चंद्रा चौधरी ने कहा कि होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

जायसवाल समाज की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह समाज के दबे लोगों को ऊपर उठाने का एक सराहनीय कदम है। होली मिलन के माध्यम से एक-दूसरे के करीब पहुंचने का मौका मिलता है। जायसवाल क्लब के संस्थापक/अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि संगठन समाज के उत्थान के लिये कटिबद्ध है। उन्होंने संगठन को सशक्त बनाने पर जोर देते हुये कहा कि जल्द ही जायसवाल समाज के सभी वर्ग एवं उपवर्गां को एकजुट करके बड़ा सगंठन तैयार किया जायेगा। इस दौरान समाज की पत्रिका का विमोचन भी किया गया।

कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथि श्री जायसवाल ने विभिन्न क्षेत्रों में समाज के लिये महती भूमिका निभाने वाले एवं कलाकार बच्चों को सम्मानित करके किया। इस अवसर पर महिला संगठन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रीता जायसवाल, जायसवाल क्लब के महिला संगठन अध्यक्ष रानिका जायसवाल, संरक्षक गुलाब जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, प्रो. कृपाशंकर जायसवाल, महामंत्री प्रदीप जायसवाल, कोषाध्यक्ष गोपाल जी जायसवाल, लक्ष्मी नारायण, संदीप, अरविन्द, महादेव, डा. मनोज, शरद जायसवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Report- सुरेश गांधी 



Browse By Tags



Other News