बेटी ने खोला मां के खिलाफ मोर्चा 
| Santosh Dev Giri - Apr 3 2019 3:41PM

मीरजापुर। बेटी ने खोला मां के खिलाफ मोर्चा जी हां! चौंकिए नहीं क्योंकि यह कलयुग है और सत्य भी है। यहां की सांसद तथा केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री एवं अपना दल (एस) की संरक्षक अनुप्रिया पटेल ने अपनी मां कृष्णा पटेल के खिलाफ कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। वहीं उनके अपने दल अपना दल एस ने जिक्र किया है कि अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल द्वारा मीडिया में उन्हें अपना दल (कृष्णा गुट) का अध्यक्ष बताया जा रहा है।

उन्होंने लिखा कि निर्वाचन आयोग में अपना दल (कृष्णा गुट) के नाम से कोई भी पार्टी रजिस्टर नहीं है। लगातार मीडिया में कृष्णा पटेल को अपना दल से जोड़कर बताने की वजह से अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस के समर्थकों में भ्रम पैदा हो रहा है। गौरतलब हो कि 4 फरवरी 2015 को कृष्णा पटेल की जगह उनकी बेटी अनुप्रिया पटेल अपना दल की अध्यक्ष बनी थीं। जिसके खिलाफ कृष्णा पटेल ने चुनाव आयोग में अपील की थी। जिस पर चुनाव आयोग ने कहा था वो अपना दल पर किसी का भी अधिकार नहीं मानता है और मामले को अदालत में सुलझाने के लिए कहा था।

जिसके बाद कृष्णा पटेल की लखनऊ उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका पर कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आदेश दिया। आदेश के बाद निर्वाचन आयोग ने अनुप्रिया पटेल के अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया को सही ठहराया था। लेकिन पार्टी पर अधिकार के मामले को सिविल कोर्ट में सुलझाने के लिए कहा था। तभी से दोनों मां और बेटी के बीच दल पर अपने-अपने दावे को लेकर विवाद चला आ रहा है। मौजूदा समय में अनुप्रिया पटेल मीरजापुर से भाजपा-अद की उम्मीदवार है।

वहीं उनकी मां के नेतृत्व वाले अपना दल कृष्णा गुट का कांग्रेस के साथ गठबंधन हो चुका है। सो इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि वह मीरजापुर में आकर कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार न करें। जानकारों की माने तो यदि अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा और उनकी बहन पल्लवी अपने गठबंधन के मुताबिक मीरजापुर आकर उनके विरोध में तथा कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करती हैं तो उन्हें काफी नुकसान भी हो सकता है। ऐसी संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है। क्यों कि मौजूदा समय में अनुप्रिया को अपने के भी अंदर ही अंदर विरोध से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में यदि उनके विरोध में उनकी मां और बहन भी आ खड़ी होती है तो उनकी राह मुष्किलों से भरा हो जायेगा।



Browse By Tags



Other News