बाराबंकी : रुपये वसूली मामले में एसपी सतीश कुमार निलंबित
| Rainbow News Network - Apr 4 2019 3:50PM

चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के बाद 65 लाख रुपये वसूली के मामले में बाराबंकी (उ.प्र.) के पुलिस अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार को निलंबित कर दिया गया है। बाराबंकी साइबर क्राइम सेल प्रभारी अनूप कुमार यादव द्वारा की गई वसूली में एसपी ऑफिस की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। जिस पर उनके खिलाफ एक्शन लिया गया। नए पुलिस अधीक्ष की तैनाती के लिए चुनाव आयोग को तीन नामों का पैनल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि शाम तक नए एसपी की तैनाती हो जाएगी।

ये है पूरा मामला

विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के शंकर गायन ने लखनऊ में हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर साइबर क्राइम सेल के प्रभारी अनूप कुमार यादव व उसके साथियों पर 65 लाख रुपये की वसूली का आरोप लगाया था।

आरोप था कि अनूप ने कंपनी के प्रसनजीत सरदार, शंकर गायन और धीरज श्रीवास्तव को कंपनी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामले की जांच के बहाने दस्तावेज के साथ 10 जनवरी को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बुलाया, वहां से अपने आवास ले जाकर 65 लाख की मांग के साथ कंपनी बंद कराने की धमकी दी।

उन्होंने डर के चलते 65 लाख दे दिए। अनूप ने 11 जनवरी को फिर बुलाया और जेल भेज दिया। राज्य सरकार विश्वास ट्रेडिंग के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामले की जांच ईओडब्ल्यू को सौंप चुकी है।



Browse By Tags



Other News