दहाड़ नहीं मनुहार कर रहा चम्बल का ये डकैत
| Rainbow News Network - Apr 8 2019 1:18PM

कभी चम्बल में आतंक का पर्याय रहे मलखान सिंह सीतापुर की जनता से वोट के लिए मनुहार करते दिखाई देंगे। 1970-80 के दशक में राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश पुलिस की नाक में दम करने वाले दस्यु सम्राट मलखान सिंह को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने धौरहरा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

लगभग डेढ़ दशक तक चम्बल क्षेत्र में एकछत्र राज चलाने वाले पूर्व दस्यु सम्राट मलखान ने वर्ष 1982 में मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। अर्जुन सिंह से अच्छे संबंधों के चलते मलखान सिंह कांग्रेस पार्टी से भी जुड़ा।

चम्बल क्षेत्र में 'मलखान दद्दा' के नाम से मशहूर पूर्व दस्यु सम्राट मलखान सिंह वर्ष 2014 के चुनाव में कांग्रेस नेता और धौरहरा संसदीय सीट से प्रत्याशी जितिन प्रसाद के पक्ष में प्रचार करने आए थे। प्रगतिशील समावादी पार्टी (प्रसपा) के जिला अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि पार्टी नेतृत्व ने मलखान सिंह को धौरहरा से टिकट दिया है। मलखान सिंह ने जुर्म के खिलाफ चम्बल में रहकर लड़ाई लड़ी है।

चम्बल के शेर और फिल्मी हीरो की उम्र नहीं पूछते 

जीवन के लगभग आठ दशक पूरे कर चुके पूर्व दस्यु सम्राट से उम्र पूछने पर बोले-'चम्बल के शेर' और 'फिल्मी हीरो' की उम्र नहीं पूछी जाती। बोले-पुतली बाई को दुनिया से विदा हुए पचास साल से अधिक हो गए। अब भी उसका नाम चल रहा है। पुतलीबाई के जीवन पर आधारित फिल्में अभी भी बन रही हैं।

मध्यप्रदेश और चम्बल क्षेत्र छोड़कर सीतापुर के धौरहरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले-'जनता अपना नेता चुनती है।' प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया से शिवपाल सिंह यादव ने टिकट दिया है लेकिन चुनाव तो जनता को करना है। अगर जनता ने चुना तो मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।



Browse By Tags



Other News