बीएचयू के जनसंचार विभाग में एक दिवसीय गोष्ठी आयोजित
| Rainbow News - Apr 9 2019 12:53PM

मीडिया आज भी सकारात्मक ढंग से कार्य कर रहा : अंकित जायसवाल

जौनपुर। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के राजीव गांधी साउथ कैम्पस मिर्जापुर के जनसंचार विभाग में सोमवार को एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस मौके पर बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित न्यूज पोर्टल ‘नया सबेरा डॉट काम’ के फाउण्डर अंकित जायसवाल ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को प्रिण्ट मीडिया, न्यूज पोर्टल, डाक्यूमेंट्री के बारे में जानकारी दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि मीडिया को राष्ट्रहित में सकारात्मक सोच रखकर कार्य करना चाहिये, ताकि समाज को सही दिशा में आगे बढ़ने में सहायक हो सके। मीडिया ने विश्व को छोटा कर दिया है। हम मीडिया के माध्यम से एक स्थान पर रहकर पूरे विश्व भर में होने वाली घटनाओं व समाचारों को प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आज प्रिण्ट मीडिया कुछ कठिनाइयों से गुजर रहा है लेकिन इसकी विश्वसनीयता आज भी अपने स्थान कायम है। आज के डिजिटल युग में न्यूज पोर्टल बड़ी तेजी से अपनी पैठ बना रहा है। लोगों को घर बैठे पूरे विश्व की सूचनाएं उनके मोबाइल पर दे रहा है।

कुल मिलाकर आज के युग में भी मीडिया काफी सकारात्मक ढंग से अपना कार्य कर रहा है। इस अवसर पर पत्रकार राजन मिश्र, अमरीश, ईशा, शिवांशु, आशुतोष, राहुल यादव, कल्याण, विक्रांत, नूतन सहित तमाम लोग मौजूद रहे। अन्त में जनसंचार विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर नवीन पाण्डेय ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।



Browse By Tags



Other News